Breaking News

आयुष चिकित्सकों के चयन में हुयी धांधली उजागर


कुशीनगर । उत्तर पव्रदेश के कुशीनगर में आयुष चिकित्सकों के चयन में हुयी धांधली को लेकर डीएम के निर्देश पर हुई जांच में एडीएम एसएन शुक्ल ने इसे निरस्त करने की संस्तुति की है।

ज्ञातव्य हो कि राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन अंतर्गत संविदा पर हुए आयुष चिकित्सकों के चयन के उपरांत बीते शनिवार को घोषित नतीजे पर सवाल उठाते हुए चयन से वंचित रहे अभ्यर्थी व आयुष चिकित्सकों ने जिलाधिकारी आर सैम्फिल को शिकायती पत्र सौंपकर समूचे चयन प्रक्रिया की जांच की मांग की थी। शिकायत कर्ताओं ने डीएम को बताया कि चयन में मानक को दर किनार कर अभ्यर्थियों का चयन कर लिया गया है। चयनकर्ताओं ने मानक का भी ख्याल नहीं रखा और जिले के अभ्यर्थियों की बजाय गैर जनपद व प्रांत के अभ्यर्थियों को चयन में वरीयता दी।

शिकायतकर्ताओं ने आरोप लगाया था कि चयन समिति में शामिल सदस्य के पुत्र का भी चयन हुआ है। इसी तरह चयन सूची पर अंकित अभ्यर्थियों के सामने पता की जगह स्पष्ट दर्शित नहीं किया गया है। पिछले हफ्ते में डीएम श्री सैम्फिल ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच एडीएम श्रीनाथ शुक्ल को सौंपते हुए रिपोर्ट मांगी थी।

इस सम्बन्ध में सोमवार की देर शाम में एडीएम एसएन शुक्ला ने डीएम आर सैंफिल को इससे सम्बन्धित रिपोर्ट सौंप दी है। इस बाबत डीएम ने दूरभाष पर बताया कि एडीएम ने जांच रिपोर्ट में निरस्त करने की संस्तुति की है। इस पर शीघ्र ही निर्णय लिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR