Breaking News

कटाई भरपूरवा गांव की बदलने वाली है तकदीर



  •  जिलाधिकारी आर सैम्फिल लगायेगे चौपाल, चौपाल के बहाने गांव को मिलने वाली सुविधाओं की होगी पड़ताल

कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में कटाई भरपूरवा गांव की तकदीर बदलने वाली है। इस गांव में स्वयं जिलाधिकारी आर सैम्फिल ने दिसम्बर को चैपाल लगाने का मन बनाया है। इस चौपाल के बहाने गांव की शिक्षा स्वास्थ्य व अन्य बुनियादी सुविधाओं की जाच पड़ताल होने वाली है।

कटाई भरपूरवा गांव खड्डा विकासखंड के क्षेत्र में बसा है। इसके लिए जिलाधिकारी रिग्जियान सैंफिल ने ग्राम स्तर से लेकर जिले स्तर तक के सम्बंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देश दिया है कि अपने-अपने विभाग से संबंधित सूचनाओं के साथ कटाई भरपुरवा गांव के निरीक्षण के दौरान उपस्थित रहेंगे। इस गांव के सामाजिक, आर्थिक एवं जातिगत जनगणना करने वाले कर्मचारी भी रिपोर्ट के साथ निरीक्षण के समय मौजूद रहेंगे।

जिसमें जिलाधिकारी कुशीनगर ने बीडीओ खड्डा को निर्देश दिया है कि समस्त विभागों की सूचनाएं एकत्र कर बुकलेट तैयार कर लें तथा उसे 04 दिसंबर को ही उनके कैंप कार्यालय पर प्रस्तुत करें। गांव के विकास कार्यों हेतु सभी मदों में प्राप्त धनराशि से संबंधित पासबुक के साथ निरीक्षण के समय उपस्थित भी रहेंगे। एसडीएम पडरौना तथा बीडीओ खड्डा को निर्देश दिया है कि उनके निरीक्षण से पूर्व स्वयं गांव का जायजा ले लें। वही सीएमओ को निरीक्षण के दिन गांव में सुबह नौ बजे से स्वास्थ्य शिविर लगवाने के भी निर्देश दिया गया है। डीएसओ अतिरिक्त राशन के लिए चयनित बीपीएल परिवारों की सूची और राशनकार्ड के साथ उपस्थित रहेंगे।

जिलाधिकारी आर सैम्फिल ने बताया कि जनपद के कटाई भरपुरवा गांव में चौपाल लगाई जाएगी, जिसमें जनता की समस्याओ का निराकरण किया जायेगा। उनके अधिकार को सुनिश्चित किया जायेगा ताकि वे अपने आप को उपेक्षित ने महसूस करें।





कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR