Breaking News

कुशीनगर में दो मासूमों की अज्ञाात बीमारी से मौत



कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में  अज्ञात बीमारी से दो मासूमों की मौत हो गयी हैं सामान्य बुखार जैसे लक्षण वाले इस रोग के चलते इन बच्चों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था।

कुशीनगर के दुदही विकास खण्ड  ठाढ़ीभार गांव के मुसहर बस्ती निवासी कृष्ण मुसहर का पुत्र मुकेश (06) और पुत्री लालमती (08) बृहस्पतिवार की रात बीमार पड़ गए। तेज बुखार के बाद इनका शरीर शिथिल पड़ गया। शुक्रवार की सुबह परिजन बच्चों को लेकर दुदही के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। यहां उपस्थित स्वास्थ्य कर्मचारियों ने बच्चों को लेकर जिला अस्पताल जाने की सलाह दी। ये लोग जिला अस्पताल पहुंचे तो वहां से गोरखपुर मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया।

मेडिकल कॉलेज में शुक्रवार की शाम को लालमती की और शनिवार की सुबह मुकेश की मौत हो गई। दोपहर में दोनों बच्चों की लाश लेकर परिजन गांव पहुंचे। गांव के लोग चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए दोनों बच्चों का शव लेकर ठाढ़ीभार चैराहे पर पहुंचे। इन लोगों ने यहां शव रखकर जाम लगा दिया। लोग बच्चों के परिजनों को आर्थिक सहायता भी देने की मांग कर रहे थे। सूचना पर प्रर्दशन स्थल पहुंचे एसओ विशुनपुरा कमला यादव ने किसी तरह समझा-बुझाकर जाम समाप्त कराया। एसओ ने अपनी तरफ से परिजनों को एक हजार रुपये की सहायता दी। साथ ही मामले की जांच कराने का भी आश्वासन दिया। मौके पर राजस्व विभाग के लोग भी पहुंचे थे। एक घंटे बाद जाम समाप्त हुआ।

वही शनिवार को तमकुहीराज के एसडीएम ईश्वरचंद बर्नवाल भी ठाढ़ीभार की मुसहर बस्ती  पहुंचे। उन्होंने इंडिया मार्क हैंडपंप लगवाने और दोषी चिकित्सकों के विरुद्ध कार्रवाई का आश्वासन दिया। एसडीएम ने परिजनों से मिलकर मामले की जानकारी ली। उन्होंने गांव की गंदगी साफ कराने, बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण का भी आश्वासन दिया।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR