Breaking News

कुशीनगर में अब फर्जी एस ओ जी के काम करने का खुलाशा



कुशीनगर 25 दिसम्बर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में अब फर्जी एस ओ जी के काम करने खुलाशा हुआ है। जिसके पाच सदस्यों को कुशीनगर पुलिस ने गिरफतार करने का दावा किया है।

कुशीनगर जनपद के कसया थाना क्षेत्र में नगर के पुराने फाजिलनगर रोड स्थित एक होटल से सोमवार को देर शाम पुलिस ने फर्जी एसओजी टीम के सदस्य के रूप में ठहरे पांच शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया और उनके पास से भारी मात्रा में असलहे और कारतूस भी बरामद किये। पकड़े गये अपराधियों का सरगना एक बर्खास्त हेड कांस्टेबल है। शेष तीन होमगार्ड के जवान बताये जाते हैं।

पुलिस क्षेत्राधिकारी बी.आर. सरोज व प्रभारी थानाध्यक्ष कसया चांद हुसैन ने इसका खुलाशा करते हुए बताया कि मुखबीर के जरिये सूचना मिली कि उक्त होटल के कमरा न. 4 व 5 में करीब आधा दर्जन असलहाधारी बदमाश रूके हुए हैं जो आज रात कहीं किसी लूट की घटना को अंजाम देने वाले हैं। इस सूचना के आधार पर जब पुलिस टीम वहां पहुंची तो बाहर खड़ी एक सफेद रंग की बोलेरो गाड़ी जो देवरिया जिले के तरकुलवा थाना क्षेत्र के कंचनपुर की थी भाग निकली। पकड़े गये अभियुक्तों ने अपने को एस.ओ.जी. टीम का सदस्य बताकर इस होटल में अपनी इन्ट्री करायी थी। इसके सरगना की पहचान अशोक कुमार राव उर्फ विनोद उर्फ पप्पू पुत्र सुभाष निवासी ग्राम केवटलिया थाना मदनपुर जिला देवरिया बताया गया जो सी.आई.एस.एफ. बोकारो से हेड कांस्टेबिल के पद से बर्खास्त किया गया है। इसी ने अपने शेष चारों मित्रों को असलहे के साथ यहां बुलाया था। जिनका नाम बृजराज शर्मा पुत्र बसंत प्रसाद शर्मा ग्राम बिगनापार थाना बेलघाट, संतोष तिवारी पुत्र शिवाकान्त ग्राम व थाना बेलघाट, अरविन्द तिवारी पुत्र जगदीश निवासीग्राम कुशलदेइया थाना उरवा बाजार तथा सदानन्द पूरी पुत्र श्रीराम पूरी ग्राम हरीलालपूरा थाना उरवा सभी जनपद गोरखपुर के बताये गये।

पुलिस ने इनके पास से फैक्ट्री मेड 12 बोर का एस.बी.एल. गन, 32 बोर का रिवालवर, डी.बी.बी.एल. गन तथा कारतूस बरामद किये गये। ये सभी बन्दूकें लाइसेंसी थी। पकड़े गये अपराधियों में संतोष तिवारी, अरविन्द तिवारी और सदानन्द पूरी होमगार्ड के जवान बताये जाते हैं। पुलिस का मानना था कि ये सभी किसी बड़े अपराधिक घटना को अंजाम देने वाले थे। पुलिस ने इनके विरूद्ध मुकदमा अन्तर्गत धारा 419, 420 व 471 भा.द.सं. में पंजीकृत कर लिया है और वह इन अभियुक्तों को बुधवार को रिमाण्ड के लिए अदालत में पेश करेंगे।



कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR