Breaking News

एक जंगली हाथी ने दो को कुचल कर मारा



कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर सीमापर बसे विहार प्रान्त के वगहा थानाक्षेत्र के एक गांव में एक जंगली हाथी ने दो को कुचल कर मार डाला है।

यह घटना कुशीनगर के सीमा पर बसे विहार प्रान्त के सिसवा ताजपुर गांव के दलित बस्ती में बीती रात घटी। घटना के बाद गांव में कोहराम मच गया। जिसके बाद ग्रामीणों ने आग के लुकार के सहारे हाथी को गांव से बाहर भगाया। सूचना पर घटना स्थल पहुची वन विभाग की टीम ने मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख का मुआवजा देने का आासन दिया गया।

ज्ञातव्य हो कि बीती रात जंगल से भटककर एक हाथी गांव में प्रवेश कर गया और उत्पात मचाने लगा। उत्पात के दौरान सुख्खल माझी, विधवा गोदनी, सुकई, मोटर, ढ़ोढ़ा माझी आदि का घर उजाड़ने लगा। ग्रामीणों ने लुकारा लेकर हाथी को खदेड़ने का प्रयास किया। इसी दौरान भदई माझी उम्र 40 वर्ष और बीगा माझी उम्र 50 वर्ष को हाथी ने अपने सूड़ से पकड़ लिया और पटक कर पैरों से कुचल कर दोनों को मार डाला।

घटना स्थल पर पहुंचे थानाध्यक्ष वगहा ने शव को अपने कब्जे में लेकर ग्रामीणों को समझा-बुझा कर शांत कराया व रात में जगने की सलाह दी। इस संबंध में टाइगर प्रोजेक्ट के वन पदाधिकारी अजीत कुमार झा ने बताया कि उक्त हाथी नेपाल के वनक्षेत्र चितवन से भटक कर आया था जो ग्रामीणों के प्रयास से पुनः चितवन वनक्षेत्र की ओर चला गया।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR