Breaking News

कुशीनगर के सभी बैंक रहेगें सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में



कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में वाणिज्य कार्य कर प्रत्येक बैंक सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में रहेगें। पुलिस अधीक्षक कुशीनगर ने सभी बैंक शाखाओं में अनिवार्य रूप से सीसीटीवी कैमरे लगवाने का सुझाव दिया।

कुशीनगर पुलिस अधीक्षक डी के चैधरी ने शनिवार की पुलिस लाइन में जिले भर के बैंक प्रबंधकों के साथ बैठक करके सुरक्षा इंतजाम की समीक्षा की। बैठक की शुरुआत में एसपी ने बैंक प्रबंधकों से सुरक्षा की बाबत आ रही समस्याओं पर चर्चा की। प्रबंधकों ने सुझाव रखा कि बैंक ड्यूटी पर जाने वाले पुलिस कर्मियों को दो बजे के बाद भी बैंकों पर रोका जाए। एसपी ने भी बैंक प्रबंधकों को सुझाव दिए।

 इसमें अलार्म सिस्टम ठीक रखने, सीसीटीवी कैमरे अनिवार्य रूप से लगवाने, फुटेज 90 दिन तक सुरक्षित रखने, एटीएम में भीड़ न लगने देने की बात शामिल थी। एसपी ने प्रबंधकों से कहा कि यह सुनिश्चित करें कि एटीएम में एक बार में केवल एक ही व्यक्ति अंदर रहे।

इसके लिए सभी एटीएम पर एसपी की तरफ से निर्देश पत्र लगवाया जाएगा। इसके अलावा बैंक कर्मचारी और पुलिसकर्मी इसकी निगरानी करेंगे और अव्यवस्था मिलने पर इसकी रिपोर्ट करेंगे। एसपी ने सभी पुलिस अधिकारियों का मोबाइल नंबर भी बैंक प्रबंधकों को उपलब्ध कराया। साथ ही किसी भी आपात स्थिति में तत्काल सूचित करने के लिए कहा।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR