Breaking News

बेसिक विभाग के लापरवाह अधिकारियों पर जिला प्रशासन का रूख कड़ा


कुशीनगर  । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में बेसिक शिक्षा विभाग के लापरवाह अधिकारियों पर जिला प्रशासन ने कड़ा रूख अख्तियार किया है। इनके लापरवाही के जूर्म में जिलाधिकारी ने जिला समन्वयक निर्माण अखिलेश पांडेय तथा विशुनपूरा और कप्तानगंज के खंड शिक्षाधिकारियों का वेतन रोक दिया है।

इसी क्रम में खंड शिक्षाधिकारी दुदही और मोतीचक को भी चेतावनी दी गई है। दस दिन बाद से कार्य की समीक्षा होगी। शनिवार को जिलाधिकारी रिग्जियान सैंफिल ने निर्माणकार्यों की समीक्षा के लिए बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों की बैठक बुलाई थी।

वेसिक शिक्षाधिकारी कुशीनगर पीके पांडेय के अनुसार समीक्षा के समय कप्तानगंज के खंड शिक्षाधिकारी उदयराज मौर्या और विशुनपुरा के खंड शिक्षाधिकारी संतोष कुमार श्रीवास्तव के क्षेत्र में कार्य संतोषजनक नहीं पाया गया। जिला समन्वयक निर्माण अखिलेश पांडेय के भी कार्य में लापरवाही पाई गई। जिलाधिकारी कुशीनगर ने इन तीनों अधिकारियों का वेतन रोक दिया। 

समीक्षा के दौरान मोतीचक के खंड शिक्षाधिकारी एस.एन. त्रिपाठी और दुदही के खंड शिक्षाधिकारी राजेश कुमार के कार्य को भी अपूर्ण बताते हुए चेतावनी दी गई। जिलाधिकारी कुशीनगर ने बीएसए को इसके साथ यह भी निर्देश दिया है कि निर्माण कार्य की साप्ताहिक समीक्षा करें।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR