Breaking News

कुभ्भ मेले में न जाना पड़ा महंगा, दो दरोगा निलम्बित



कुशीनगर । इलाहाबाद के कुंभ मेला ड्यूटी में जाने से लापरवाही बरते करने वाले दो दरोगाओं को निलंबित कर दिया जब कि एक सिपाही को नागरिक पुलिस से छह माह के लिए आर्म्स पुलिस के रूप में संबद्ध कर दिया गया है।

कुंभ मेला के तृतीय चरण की ड्यूटी में जिले के दस दरोगाओं, चार हेड कांस्टेबिल और 152 सिपाहियों को 15 दिसंबर को ड्यूटी ज्वाइन करनी थी। बहुत से पुलिसकर्मी अपने थानों से रवाना होकर पुलिस लाइन में आमद करा चुके हैं। चूंकि शनिवार को ही इन पुलिस कर्मचारियों को ड्यूटी पर पहुंचना था, इसलिए शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक डीके चैधरी ने मेला ड्यूटी में रवानगी की समीक्षा की।

जानकारी के मुताबिक हालांकि अभी कई पुलिसकर्मी पुलिस लाइन से रवानगी नहीं करा सके हैं लेकिन इन तीनों पुलिस कर्मियों को छोड़कर बाकी के कारण वाजिब पाए गए। मसलन कोई पहले से ही अवकाश पर है तो कोई अन्य कारणों से रवानगी नहीं करा सके है।

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कोतवाली पडरौना के एसआई लल्लन पाठक और हाटा के एसआई बैजनाथ यादव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। जबकि हनुमानगंज थाने के कांस्टेबिल लालबहादुर सिंह को छह माह के लिए आर्म्स पुलिस के रूप में संबद्ध कर दिया गया है। एसपी ने चेताया कि जो भी पुलिसकर्मी ड्यूटी जाने में हीलाहवाली करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR