Breaking News

कुशीनगर में सूरज की गर्मी के लिए तरस गये लोग



कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में सूरज की गर्मी के लिए लोग तरस गये। पूरवा हवाओं के साथ ठण्ड ने सबको झकझोर दिया है।

कुशीनगर जनपद के तमाम क्षेत्रों में आज लोग घर में ढूबके नजर आये। पूरे दिन सूर्य देव की दर्श नही हो सके। सोमवार से पछुआ हवाओं ने पूरे वातावरण को प्रभावित कर दिया है। गिरते तापमान के साथ प्रशासन की उदासीनता साफ नजर आ रही है। ठण्ड से बचने के लिए प्रशासन ने अभी तक कही कोई व्यवस्था नही कर सका है।

जानकारी के मुताबिक कुशीनगर में कोहरे के साथ ही मंगलवार को तापमान में भी भारी गिरावट दर्ज की गई। मंगलवार को न्यूनतम तापमान 13 सेन्टीग्रेट तथा अधिकतम 24 डिग्री सेन्टीग्रेट दर्ज किया गया है। वही वढ़ते कोहरे के कारण सड़क दुर्घटनाओं का खतरा भी बढ़ गया है। हालांकि सोमवार व मंगलवार को कहीं से किसी बड़ी दुर्घटना की सूचना नहीं मिली।

ठंड बढ़ने के साथ ही बीमारियों के बढ़ने का खतरा भी बढ़ गया है। विशेष कर बच्चों के लिए यह मौसम बेहद घातक हो सकता है। मौसम के इस संधिकाल में सर्दी, जुकाम, बुखार के अलावा विंटर डायरिया का भी खतरा रहता है। डॉक्टरों के मुताबिक बच्चों को ही नहीं बड़ों को भी ठंड से बचाव करना चाहिए।

ठण्ड के बढ़ते रूख को देखते हुए रालोद जिलाध्यक्ष रामभवन राव, पप्पू चैहान आदि नेताओं ने प्रशासन से अलाव की अतिशीघ्र व्यवस्था की मांग की है। उन्होने कहा कि अगर प्रशासन अतिशीघ्र व्यवस्था नही किया तो ठण्ड से मरने वालों की संख्या को कोई रोक नही सकता।


कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR