Breaking News

कुशीनगर में एक पंचायत आबरू की कीमत लगाई पांच हजार



कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक पंचायत ने आबरू की कीमत पाच हजार रूपया लगाया है। दसवीं की छात्रा की अस्मत मंगलवार को पड़ोसी गांव के एक युवक ने लूट ली।

गांववालों ने युवक के सहयोगी को पकड़ लिया। परंतु पीडि़त गरीब की बेटी थी, लिहाजा कानूनी कार्रवाई से पहले पंचायत बैठ गई और आबरू की कीमत पांच हजार रुपये लगाकर छात्रा के पिता से सादे कागज पर दस्तखत करा लिया गया। छात्रा के भाई ने जब इसके खिलाफ मुंह खोला, तब मामला गांव से बाहर आया। छात्रा जिद पर अड़ी है कि जिस युवक ने उसकी इज्जत लूटी है, वह उसी के साथ निकाह करेगी अन्यथा जहर खाकर जान दे देगी। मामला खड्डा थानाक्षेत्र का है।

ज्ञातव्य हो कि पीडि़त पक्ष के अनुसार खड्डा थानाक्षेत्र के एक स्कूल में दसवीं कक्षा की एक अल्पसंख्यक छात्रा को पड़ोसी गांव का एक स्वजातीय युवक छेड़ता रहता था। मंगलवार को छात्रा के घरवाले कहीं गए थे। छात्रा के मुताबिक दोपहर में वह गन्ने के खेत की तरफ गई थी।

वहीं युवक ने उसकी इज्जत लूट ली। शोर सुनकर लोग पहुंचे तो आरोपी भाग निकला, लेकिन उसका एक साथी पकड़ा गया। खबर पाकर छात्रा के माता-पिता कानूनी कार्रवाई की तैयारी में जुट गए। इसी दौरान इलाके के कुछ लोग पहुंचे और एक ही बिरादरी का मामला बताते हुए समझौते की कोशिश शुरू कर दी। पंचों ने युवक की हरकत को मामूली भूल बताते हुए पांच हजार रुपये हर्जाना छात्रा के पिता को दिलाने की वकालत की। छात्रा के पिता के मुताबिक पंचों ने दबाव बनाकर उनसे सादे कागज पर हस्ताक्षर करवा लिया। लेकिन बुधवार को जब छात्रा का भाई पहुंचा तो उसने समझौता मानने से इंकार कर दिया। बृहस्पतिवार को मामला खड्डा थाने पहुंचा। इस संबंध में एसओ विजयराज सिंह का कहना है कि मामला उनके भी संज्ञान में आया है, लेकिन तहरीर नहीं मिली है। मिलते ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR