Breaking News

पशु चिकित्सालय के गेट पर कुड़े कचरे ने खोल दी सफाई की पोल


टाईम्स आॅफ कुशीनगर व्यूरों
फाजिलनगर,कुशीनगर। स्थानीय विकास खण्ड कार्यालय से जुड़े पशु चिकित्सालय के गेट पर कुड़े कचरे की गन्दगी विकास खण्ड के सफाई की पोल खोल रही है। जहा एक तरफ पूरा देश स्वच्छता अभियान के तहत सफाई मंे जुड़ा है वही यह गेट प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत, स्वस्थ्य भारत के सपनों पर पानी फेर रहा है ।
विकास खण्ड के 76 ग्रामसभाओं के लिए एक मात्र पशु चिकित्सालय विकास खण्ड कार्यालय से जुड़ा हुआ है। इसके मुख्य गेट पर कुडे करकट व कचड़े के साथ नाली का गन्दा पानी लोगों के आवागमन में समस्या उत्पन्न करता हैै। जहां चिकित्सालय लोगों को स्वच्छ रखने की सलाह देते है वही चिकित्सालय के पास की गन्दगी उनकी वास्तविकता की पोल खोल रहे है। आस-पास के लोगांे के घर के कुडा करकट के जमा करने का स्थान गेट ही लग रहा है। यह पशु चिकित्सालय का मुख्य गेट विकास खण्ड कार्यालय में आने-जाने के लिए स्थानिय लोगों द्वारा प्रयोग किया जाता है लेकिन किसी भी अधिकारी का ध्यान इधर नही जा रहा है जिससे आन- जाने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तथा आस-पास के लोगों में संक्रामक बीमारियां के फैलने का खतरा उत्पन्न हो रहा है।
इस सम्बन्ध में पशु चिकित्सालय के प्रभारी डा0 ओ0पी0मिश्र का कहना है कि मैंने व्यक्तिगत तौर पर आस-पास के लोगों को गन्दगी न फैलाने की अपील की है तथा विकास खण्ड कार्यालय व उपजिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर समस्या समाधान की बात कही है। चार दिन पहले ही कुछ सफाई कर्मियों ने यहां सफाई की परन्तु लोगों के जागरूक न होने के कारण ये गन्दगी लगातार बढ़ती जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR