Breaking News

गन्दगीं देखे नराज जिलाधिकारी ने सम्बन्धितों को लगायी फटकार


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों।
फाजिलनगर, कुशीनगर । कुशीनगर मे फाजिलनगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का जिलाधिकारी ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान परिसर मे गन्दगी व कीचड़ देखकर हैरान रह गये तथा केन्द्र के मातहतों को परिसर मे साफ सफाई रखने की हिदायत देते हुए परिसर के अन्दर की सड़कों के मरम्मत कराने के साथ-साथ नाली व इण्टरलाकिंग कराने के लिए इस्टीमेट बनाने का निर्देश दिया। जिला पंचायत द्वारा सुलभ शौचालय के लिए प्रस्तावित जमीन का निरीक्षण किया।
दिन के करीब साढे तीन बजे जिले के आला अधिकारियों के साथ फाजिलनगर पहुचे डीएम लोकेश एम ने स्वास्थ्य केन्द्र परिसर मे गन्दगी व खराब सड़को को देख नाराजगी व्यक्त करते हुए परिसर के सड़को के निर्माण के लिए जिला पंचायत के प्रशासनिक अधिकारी बबलू दूबे व एई सोमनाथ गौतम को तत्काल प्राक्लन करने का निर्देश दिया।
इस दौरान जिलाधिकारी के सामने ही एक युवक परिसर मे फिसलकर गिर गया। इसके बाद हास्पीटल परिसर को भी उचा करने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान पानी के सप्लाई पाईप से पानी गिरता देख अधीक्षक को फटकार लगाते हुए इसे तत्काल ठीक कराने का निर्देश दिया। इसके बाद जिलाधिकारी अपनी पूरी टीम के साथ कस्बे मे सुलभ शौचालय के निर्माण के लिए जिलापंचायत के द्वारा प्रस्तावित बड़ी नहर के पास व स्टेट बैंक के बगल मे दो जमीनों का स्थलीय निरीक्षण किया । बड़ी नहर के जमीन के मौके पर उपस्थित संतोष कुमार सिंह द्वारा प्रस्तावित जमीन पर न्यायालय मे मुकदमा बिचाराधीन है। इस पर डीएम ने उपजिलाधिकारी कसया को इस सम्बन्ध मे रिपोर्ट देने का निर्देश दिया। इसके बाद स्टेट बैंक के पास की जमीन पर पहुचने पर वहा भी लोगों ने प्रस्तावित जमीन को अपनी कास्तकारी बताया। दोनो जमीनों के सम्बन्ध मे एसडीएम को रिर्पोट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। इस दौरान सीडीओ जनार्दन वर्नवाल , एसडीएम कसया जयशंकर मिश्रा, डीडीओ बीके पाठक, ब्रजेश मणि त्रिपाठी, कन्हैया यादव, सपा बिधान सभा अध्यक्ष विजय यादव, नन्दलाल बिद्रोही, कमलेश शाही, मुन्ना शाही, अशोक सिंह, प्रधान रामसूरत प्रसाद, नन्दलाल पाठक आदि लोग उपस्थित रहे।
इस सम्बन्ध में फाजिलगर दक्षिणी के जिला पंचायत सदस्य ने बताया कि इस बार के जिलापंचायत की बैठक मे स्वास्थ्य केन्द्र परिसर मंे सड़क के निर्माण तथा बाजार में शौचालय के निर्माण के लिए प्रस्ताव दिया गया था। प्रस्ताव को ध्यान मे रखकर ही डीएम द्वारा निरीक्षण किया गया जो प्रशंसनीय कार्य है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR