Breaking News

रखरखाव व सफाई के अभाव में सुलभ शौचालय गिरने के कगार पर

टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों
फाजिलनगर, कुशीनगर। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र फाजिलनगर लगभग चार वर्ष पूर्व जिला पंचायत द्वारा स्थानीय कस्वे के सीएचसी परिसर मे आम लोगो के लिए लाखो के लगात से शुलभ शौचालय का निर्माण कराया गया लेकिन धटिया निर्माण के कारण व उचित रख रखाव के अभाव के चलते वह छः माह मे ही जगह जगह से उसके फर्स टुटने लगे। लोगो के शिकायत के वाद कार्यदायी संस्था ने पुनः उसका मरम्मत कराया।  इसी दौरान शौचालय के मुख्य रास्ते पर ही विद्युत विभाग ने दो ट्रान्सर्फामर लगवा दिया और विद्युत के चलते अक्सर जानवर वहा मरने लगे जिसके चलते लोगो का वहां आना बन्द हो गया और शौचालय गन्दगी से भर कर जगह जगह  फर्स व छत टुटने लगा। वर्तमान समय में रख रखाव और सफाई के चलते शौचालय गिरने के कागार पर पहुंच गया है।
समाज सेवी एवं अधिवक्ता जनार्दन सिह का कहना है कि इस सम्बन्ध मे मैने सीएमओ तथा सम्बन्धित विभाग को कई बार पत्र लिखकर ठीक कराने की मांग किया लेकिन कोई कार्यवाही नही हो सकी। जबकि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी डा. ए एन ठाकुर ने बताया कि यह शौचालय मेरे विभाग से नही बनवाया गया उसके बाद भी मैने इसकी जानकारी मुख्य चिकित्साधिकारी को लिखित रुप से दे दी है।
       
के परिसर मे निर्मित कस्वे का एक मात्र सुलभ शौचालय रख रखाव व सफाई के अभाव में गिरने के कागार पर पहुंच गया है। वही उसके गेट के पास जमीन पर रखे दो विद्युत ट्रान्सर्फामरो के लगे होने से भी लोग वहां आने जाने से परहेज करते है। जिससे शौचालय के आस पास झाड़ झंखाड़ उग गया है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR