Breaking News

कड़ी सुरक्षा के बीच बूदा-बांदी के साथ हुआ नव बर्ष का आगाज


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों
कुशीनगर। भगवान बुद्ध की परिनिवार्ण स्थली कुशीनगर में कड़ी सुरक्षा के बीच नववर्ष का आगाज बूंदाबांदी से हुआ। कल धूप निकलने के बाद आज फिर मौसम के बिगडे मिजाज की वजह से लोग ठंड से बेहाल रहे।
कुशीनगर के तमाम इलाकों में गुरूवार को बादल छाये रहे और बूंदा-बांदी भी हुई। बुधवार धूप निकलने से ऐसा लगा था कि अब ठंड से कुछ राहत मिलेगी और पहली जनवरी को भी धूप निकलेगा। आसमान में छाये बादलों सबके मनसूबों पर पानी फेर दिया। बादलों की वजह से र्सदी बढ गयी और नववर्ष का पहला दिन लोग कडाके की ठंड के बीच मनाने को मजबूर रहे। 
कुशीनगर में पुलिस ने पर्यटन परिक्षेत्र को कई जोन में बाट कर सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था किया था। सुरक्षा के लिहाज से दस एसएसआई, 80 एसआई, 50 एचसीपी, पीएसी की कई विंग समेत महिला व पुरूष के करीब तीन सौ कांस्टेबल और खुफिया पुलिस के जवान तैनात किए गए थे। मेला क्षेत्र के प्रवेश मार्गो पर बैरियर के अलावा मेटल डिटेक्टर के और सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की व्यवस्था की गयी थी है।
नवबर्ष के पहले दिन गोरखपुर व बस्ती मंडल के जिलों के अलावा सीमावर्ती पश्चिम बिहार के जिलों से बड़ी संख्या में लोग कुशीनगर आते है। पिकनिक मनाने के साथ साथ लोगों का उद्ेश्य ऐतिहासिक स्थली से परिचित होना भी होता है।
बीते साल आंतकी संगठन आईएम के आंतकियों ने कुशीनगर में भी आंतकी घटना करने की साजिश की थी। आईबी के खुलासा के बाद जिला प्रशासन ने स्थल की नियमित सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम कर दिया।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR