Breaking News

जन समस्याओं का गम्भीर होकर करें निस्तारण अधिकारी-डीएम


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों
पडरौना, कुशीनगर। सम्बन्धित अधिकारी अपने-अपने विभाग से सम्बन्धित जन समस्याओ का निस्तारण गम्भीर होकर करे। तहसील दिवस से लगायत जनता दर्शन के अवसर पर फरियादियो द्धारा दिये जा रहे प्रार्थना पत्रांे के अवलोकन से स्पष्ट हो रहा है कि अधिकारी जन समस्याओ के निस्तारण के प्रति गम्भीर नही है जो स्थिति ठीक नही है।
उक्त बातंे कुशीनगर के जिलाधिकारी लोकेश एम ने मंगलवार को पडरौना तहसील मे आयोजित जिला स्तरीय तहसील दिवस की अध्यक्षता करते हुए फरियादियो के फरियाद पर सुनवायी के दौरान कही। उन्होनें कहा कि शासन द्धारा निरन्तर जन समस्याओ के निस्तारण की समीक्षा करते हुए जनपदीय अधिकारियो को फरियादियो के फरियाद का गम्भीरता से  तत्काल निस्तारण करने के निर्देश दिये जा रहे है। किसी भी अधिकारी के यहां जन समस्याओ से सम्बन्धित किसी भी प्रकार के आवेदन पत्र निस्तारण के लिए लंम्बित हो तो वे शीर्ष प्राथमिकता के आधार पर उसका निस्तारण करा दे।
इस मौके पर जिलाधिकारी के सामने कुल 147 फरियादियो ने अपनी-अपनी समस्याये रखीं। उन्होने समस्याओ पर सुनवाई के दौरान कुल 18 प्रार्थना पत्रो का निस्तारण तत्काल मौके पर करा दिया। शेष समस्यो से सम्बन्धित पत्रो को स्थलीय निरीक्षण के पश्चात तत्काल निस्तारण के लिये सम्बन्धित अधिकारियो को प्राप्त करा कर बिन्दुवार प्रकरणो का निस्तारण कराकर उसकी सूचना उप जिलाधिकारी को उपलब्ध कराये जाने का निर्देश दिया।
पुलिस अधीक्षक ललित कुमार सिह ने अपने सभी मातहतो को निर्देश दिया कि उनके सम्मुख जन सामान्य से आने वाली समस्याओ का निस्तारण गम्भीरता से सुनिश्चित कराने का कराये। इस अवसर पर सीडीओ जर्नादन बरनवाल एसडीएम सदर, डीडीओ वी के पाठक पी डी चन्द्रशेखर मिश्र समेत समस्त जनपदीय अधिकारी उपस्थित रहे।

1 टिप्पणी:

  1. लोकेश एम सर्वश्रेष्ठ डी एम हैं। मैं उनसे प्रभावित होकर HCS की तैयारी कर रहा हूँ।

    जवाब देंहटाएं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR