Breaking News

कुशीनगर में अधिवक्ता उतरे सड़क पर, किया थाने का धेराव


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों
कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक अपहरण के मामले को लेकर अधिवक्ता संघ सोमवार को सड़क पर उतर गये और जमकर प्रदर्शन किया। अधिवक्ताओं ने स्थानीय थाने का घेराव पर प्रशासन मामले में कार्यवाही के लिए 24 घण्टे का समय दिया।
कुशीनगर जिले की यह घटना कसया थाना की है। अधिवक्ताओं का यह प्रर्दशन कसया दीवानी न्यायालय के अधिवक्ता अवधेश पति त्रिपाठी के पुत्र नीलेश कुमार त्रिपाठी के अपहरण को लेकर हुआ था।
जानकारी के अनुसार न्यायालय परिसर में कुशीनगर सिविल कोर्ट बार एसोसिएशन की बैठक अध्यक्ष अशोक कुमार राय की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इसमें वक्ताओं ने साथी अधिवक्ता के पुत्र के अपहरण पर गहरा रोष जताते हुए पुलिस प्रशासन को जमकर कोसा।
इस दौरान समस्त अधिवक्ताओ ने न्यायिक कार्य से विरत रहने का भी निर्णय लिया गया। बाद में अधिवक्ता जुलूस की शक्ल में नारा लगाते हुए थाने पर पहुंचे और कुछ देर तक थाने को घेरे रखा।  काफी मान मानौवल के बाद अधिवक्ता शांत हुए और वे अधिवक्ता पुत्र को बरामद कर अपहरणकर्ताओं की गिरफ्तारी के लिए पुलिस को 24 घंटे का समय दिया।
बताया जाता है कि कसया कस्बे में नेशनल हाइवे स्थित बुद्धा अस्पताल के समीप से रविवार को सरेआम बोलेरो सवार बदमाशों द्वारा अधिवक्ता अवधेश पति त्रिपाठी के पुत्र नीलेश का अपहरण कर लिया गया है।
नीलेश हेतिमपुर में बैंक फ्रेंचाइजी चलाते हैं। एक माह पूर्व फ्रेंचाइजी कार्यालय में ही पुल पर जानलेवा हमला हुआ था। इधर रविवार की शाम लगभग 6 बजे कुशीनगर से कसया आते समय मित्र के साथ बाइक सवार नीलेश के साथ यह घटना घट गयी।
इस दौरान महामंत्री संजय मिश्र, उपाध्यक्ष सुभाष उपाध्याय, जयप्रकाश पाठक, शिवशंकर यादव, आनंद राय, भुनेश्वरी पाण्डेय, दिनेश कुमार ओझा, वशिष्ठ सिंह, सुरेंद्र चतुर्वेदी, ओमप्रकाश सिंह, ओमप्रकाश द्विवेदी, अनिरूद्ध पाण्डेय, प्रेम शंकर लाल श्रीवास्तव, विवेक कुमार सिंह, अमरेंद्र कुमार सिंह, दिलीप कुमार श्रीवास्तव, सुरेंद्र प्रताप सिंह, राकेश कुमार श्रीवास्तव, विजय गौतम, अमित मणि त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।
इस सम्बन्ध में थानाध्यक्ष ज्ञानेंद शुक्ल ने  बताया कि अपहृत नीलेश के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर दोनों आरोपी मैनेजर पुत्र लालजी व गोलू उर्फ आनंद पुत्र मैनेजर निवासी सियरहां को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR