Breaking News

सड़को के मरम्मत के दावे झूठे, बड़े आन्दोलन के मुड में अनशनकारी


अजय तिवारी
टाईम्स आॅफ कुशीनगर व्यूरों
फाजिलनगर,कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में प्रदेश सरकार के लोकनिर्माण मंत्री के गड्ढामुक्त सड़कों का आदेश हवा-हवाई साबित हो रहा है वही गड्ढायुक्त सड़कों के मरमम्त के लिए बार-बार अनशनकारियों को झूठा आश्वासन विभाग व स्थानीय नेताओं द्वारा दिया गया है। झूठे आश्वासन से नाराज अनशनकारी अब बड़े आन्दोलन की तैयारी मे है।
कुशीनगर के विकास खण्ड फाजिलनगर के जोकवाबाजार से सरैया महन्थ पट्टी को जाड़ने वाली सड़क की गिट्टीयों के उजड़ जाने से राहगीरों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। जबकि सरैया, दहारी पट्टी, मधुरिया को बाजार से जोड़ने वाला यह मुख्य मार्ग है। इस सड़क के मरम्मत के लिए क्षेत्र के हियुवा के जिला उपाध्यक्ष मुकुल पाण्डेय ने अप्रैल 2014 मे धरना दिया था। ग्यारहवे दिन स्थानीय विधायक गंगा सिंह कुशवाहा की उपस्थिति मे विभाग के एई ने एक माह में सड़क के मरम्मत कराने के आश्वासन के बाद धरना समाप्त हो गया था।
सड़क की मरम्मत के लिए किसान नेता कामरेड मोहन प्रसाद गौड़ के घरना को एसडीएम ने समाप्त कराया था। उसी सड़क के मरम्मत के लिए पांच सितम्बर को नन्दलाल विद्रोही व संजय कुमार सिंह की अगुवाई मे मशाल जूलूस से लेकर अर्धनग्न प्रदर्शन भी किया गया था। बाइसवें दिन राज्य सभा की सांसद के प्रतिनिधि इलियास अंसारी ने सांसद द्वारा तीन माह के भीतर सड़क की मरम्मत प्रारम्भ कराने के बाद धरना समाप्त किया गया था।
समय सीमा समाप्त हो जाने के बाद भी सड़क के मरम्मत का कार्य प्रारम्भ न होने से धरना दिये लोगों में दिये गये झूठे आश्वासन की पोल खुल गयी है। हियुवा के जिला उपाध्यक्ष मुकुल पाण्डेय का कहना है कि झूठे आश्वासन देकर नेता व विभाग के लोग आम जनता को गुमराह कर रहे है। ऐसे में आन्दोलनकारी इस सड़क के मरम्मत के लिए बड़े आन्दोलन की तैयारी के लिए रणनीति बना रहे है।
इस सम्बन्ध मे पीडब्लूडी के एई सुनील श्रीवास्तव का कहना है कि सड़क का नवीनीकरण स्वीकृत हो गया है मौसम सही होने पर सड़क का निर्माण प्रारम्भ करा दिया जायेगा।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR