Breaking News

कुशीनगर में आयकर टीम के छापे के बाद व्यापारियो में है हड़कम्प



टाईम्स आॅफ कुशीनगर व्यूरो
कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक साथ तीन व्यापारियों के वहां आयकर विभाग के छापे के बाद व्यापरियों में हड़कम्प मच गयी है। आयकर चोरी की स्थित को सुधारने के लिए व्यापारियों ने प्रयास शुरू कर दिया है।
ज्ञातव्य हो कि कुशीनगर जनपद के पडरौना नगर में गुरूवार को एक साथ तीन व्यपारियों के वहां आयकर विभाग की टीम पहुची थी। जहां टीम ने व्यापारियों के स्टाक को देखा, जांच के लिए आवश्यक सभी कागजात, नगदी, लैपटाप साथ लेते गए। आयकर विभाग की इस घटना से व्यपारियों में हड़कम्प मचा हुआ है। 
पटना से पहुची आयकर विभाग की टीम के पास कुछ व्यापारियों के विरुद्ध सर्च वारंट था। टीम के सहयोग के लिए बनारस, गोरखपुर, देवरिया और कुशीनगर के आयकर अधिकारी भी लगाए गए थे। इसमें आयकर विभाग गोरखपुर के एडिशनल कमिश्नर आर के विश्वकर्मा और कुशीनगर के आयकर अधिकारी ध्रुव कुमार श्रीवास्तव भी शामिल थे। लगभग चालीस अधिकारी व कर्मचारियों की टीम में महिला अधिकारी भी थीं, ताकि घरों में महिलाओं से भी पूछताछ किया जा सके।
टीम के सदस्य दिन में अपरान्ह लगभग 2.30 बजे सीधे पुलिस लाइन पहुंचे और यहां से आवश्यक पुलिस बल साथ लिया। एक दर्जन वाहन में सवार अधिकारी तीन टीमों में विभक्त हो एक साथ पडरौना, दुदही, कसया के लिए चल दिए।
3.30 बजे पडरौना के कठकुइयां रोड बगल स्थित छड़ व्यवसायी कान्हा इंटरप्राइजेज के वहां टीम पहुंची और अंदर दाखिल हो गेट बंद कर दिया ताकि कोई अंदर प्रवेश न करे सके और न को कोई अंदर से बाहर जा सके। टीम ने इस दौरान मालिक के न होने पर कर्मचारियों से पूछताछ की तो छड़ के स्टाक को देखा। टीम ने पूछा कि कैश बाक्स की चाबी कहां है तो कर्मचारियों ने कहा मेरे पास नहीं है। इस पर उसे तोड़ा गया, उसमें रखा गया कैश अपने कब्जे में लिया तो कुछ पर्चियों को भी अपने कब्जे में लिया। ढाई घंटे के जांच के बाद आवश्यक कागजात, पासबुक, चेक बुक, लैपटाप व अन्य सामग्री लेकर टीम वापस निकली। वही कसया के छड़ व्यवसायी चंदन जायसवाल व दुदही के भी एक छड़ व्यवसायी के वहां भी टीमों ने छापे मार कर आवश्यक कागजात व अन्य सामान कब्जे में लिया।
बताया जाता है कि ये सभी व्यवसायी एक दूसरे से जुड़े हुए हैं कुछ दिनों पूर्व पटना में पकड़े गए मास्टर माइंड ने कुछ ऐसे महत्वपूर्ण राज उगले हैं, जिसके तार पटना, बनारस से होते हुए कुशीनगर तक से भी जूड़े है। टीम ने इससे पूर्व बनारस में भी छापा मारा था। आयकर टीम द्वारा जांच के बाद किसी बड़ी कार्यवाही की ओर बढ़ सकती है।
इस सम्बन्ध में पडरौना के एक व्यवसायी ने नाम न छापने के आश्वासन पर बताया कि जाॅच के बाद व्यापारियो में हड़कम्प है। इस छापे के बाद इसी थोक व्यवसायी अपने व्यवसाय को कर के मामले में दुरूस्त कर लेगें। वही दो चार है कि अपने रिकार्ड छिपाने के प्रयास में है।
वही इस सम्बन्ध में ध्रुव कुमार श्रीवास्तव, आयकर अधिकारी, कुशीनगर ने बताया कि  कागजात सहित अन्य जानकारी ली गई है। इस आधार पर जांच कर अगली कार्रवाई की जाएगी। टीम को सूचना मिली है, उसी आधार पर कार्यवाही हुई है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR