Breaking News

मौत के बाद प्रशासन ने शुरू किया हाथ पाव चलाना


कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में इंसेफेलाइटिस की चपेट में आकर फिर एक मासूम ने दम तोड़ दिया है। मासूम की मौत के बाद प्रशासन ने हाथ पाव चलाना तो शुरू कर दिया है।
इन्सेफलाईट्सि से प्रभावित यह मामला कुशीनगर के दुदही विकास खण्ड के ग्राम पंचायत बैकुंठपुर अहिरौली का है जहां प्रशासन अब चैकस व्यवस्था करने में लग गया है इसके पहले वहां कोई विशेष व्यवस्था नही थी। 

बताते चले कि उक्त गांव निवासी सुरेश प्रसाद का करीब आठ वर्षीय पुत्र छोटू की आचनक तवीयत खराब होने के बाद परिजनों ने उसको सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र दुदही पर भर्ती कराया जहां उसकी हालत को नाजूक देखकर सीएचसी कर्मियों ने उसको जिलास्पताल रेफर कर दिया। जिलास्पताल के चिकित्सकों ने भी छोटू की इलाज करने के बाद उसको मेडिकल कालेज भेज दिया था जहां उसका इलाज चल रहा था।

मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान रविवार की सुबह छोटू की तवीयत काफी खराब हो गयी तथा उसकी इलाज के दौरान ही मौत हो गयी। इसके बाद प्रशासन ने हाथ पाव चलाना शुरू कर दिया है। 

उपजिलाधिकारी तमकुहीराज सचिन सिंह, बीडीओ दुदही बीरेन्द्र प्रताप सिंह तथा सीएचसी अधीक्षक उमेश चन्द्र सिंह गांव में पहुंच गये तथा परिजनों को ढाढ़स बंधाते हुए परिजनों से पूरी वस्तुस्थिति से अवगत होने के बाद सरकारी सहायता अविलम्ब दिलाने की बात कहीं है।

एसडीएम ने बीडीओ दुदही से गांव में फैली गंदगी को साफ कराने तथा सीएचसी अधीक्षक को अविलम्ब गांव में छिड़काव तथा फागिंग कराने की निर्देश दिया। 

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR