Breaking News

निमार्णाधीन पनियहवा-तमकुही रेल खण्ड के निमार्ण को लेकर सर्वेक्षण कार्य शुरू



कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में निमार्णाधीन पनियहवा-तमकुही रोड रेल खण्ड के निमार्ण को लेकर सर्वेक्षण कार्य शुरू हो गया है। टीम ने बुधवार को अमवाखास तटबंध होते हुए सर्वेक्षण किया। 

उप निदेशक के नेतृत्व में चार सदस्यीय इस टीम ने बाढ़ से नुकसान व आर्थिक लाभ से संबंधित जानकारी लिया और तीन घंटे बिताने के बाद टीम वापस लौट गयी।

बताते चले कि रेलवे के उप निदेशक गोविंद मिश्र, आडिट अधिकारी योगेंद्र पांडेय, नवीन चंद्र एवं बीके सिंह ने उप-जिलाधिकारी तमकुहीराज सचिन कुमार सिंह, तमकुही राज के तहसीलदार अरुण राय के साथ तमकुहीरोड से अमवा दीगर तक रेल लाइन के नक्शे से सर्वेक्षण कर वहां की जन समस्या, भौगोलिक स्थिति एवं रेलवे को इस रेल लाइन बनने से राजस्व की प्राप्ति एवं अमवा खास बांध की भी विधिवत जानकारी ली।

टीम ने बिहार के भितहां, धनहा की भौगोलिक स्थिति का आंकलन किया। बड़ी गंडक नदी से रेल पटरी को कहीं से नुकसान न हो इसके लिए उन खास विंदुओं पर गहन विचार विमर्श करतें हुए ग्रामीणों से भी जानकारी ली गयी।

बताया जाता है कि टीम इस रेल लाइन के सभी पहलुओं पर विचार विमर्श उप-जिलाधिकारी एवं तहसीलदार से किया। उप निदेशक गोविंद मिश्र ने बताया कि पनियहवा-तमकुहीरोड रेल मार्ग को रेलवे द्वारा बनाने पर राजस्व की प्राप्ति होगी और बाढ का वह क्षेत्र जो रेल मार्ग के संपर्क से कट गया था वह जुड़ जाएगा। इस सर्वेक्षण से अब यह रेल मार्ग बनकर तैयार होगा और बजट भी अवमुक्त होगा।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR