Breaking News

पहाड़ों के तांडव में लापता लोगों के आकड़े जुटाने में लगा प्रशासन



कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर से उत्तराखण्ड के केदारनाथ गये पहाड़ों के ताण्डव से प्रभावित लापता एवं मृत हुए तीर्थयात्रियों का आंकड़ा कुशीनगर में अतिशीघ्र उपलब्ध हो जायेगा।

इसके लिए कुशीनगर जिलाधिकारी आर सैम्फिल ने जिले के 956 ग्राम सभाओं के ग्राम प्रधानों के माध्यम से संबंधित गांव से केदारनाथ में गये लापता लोगों के बारे में सूचना एकत्र कराने का निर्देश दिया है।

ज्ञातव्य हो कि हर साल सैकड़ों की संख्या में कुशीनगर क्षेत्र के तीर्थयात्री केदारनाथ धाम की यात्रा पर जाते हैं। इस बार भी लोग केदारनाथ धाम गए थे। हालांकि, कुछ लोग वापस आ गए हैं लेकिन कई लोगों का अभी भी पता नहीं है। जिला प्रशासन से लेकर अन्य जिम्मेदारों के पास भी कुशीनगर से केदारनाथ धाम गए लोगों के संबंध में विशेष सूचना नहीं है।

लापता लोगों के बारे में जानकारी नहीं होने और उनके परिजनों के जिला प्रशासन तक पहुंच नहीं पाने की वजह से इन लोगों की खोजबीन में भी गतिरोध उत्पन्न हो रहा है। 

तीर्थयात्रियों की सही संख्या का पता लगाने के लिए चारों तहसीलों के उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे अपने-अपने क्षेत्र के प्रधानों के माध्यम से संबंधित गांव से केदारनाथ गए लोगों की सूची बनाएं।

उन्होंने कहा है कि एसडीएम और उनके मातहत सूची तैयार करने में प्रधानों से समन्वय स्थापित करें। सूची तैयार होने के बाद एक दो दिन में बैठक की जाएगी। डीएम ने बताया कि सूची आने के बाद स्पष्ट हो जाएगी कि कितने लोग गए और कितने लौट कर आए। इसके बाद लापता लोगों की खोजबीन के लिए रेस्क्यू टीम से संपर्क साधा जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR