Breaking News

नामजद अपराधियों से जिलाधिकारी का मिलना बन गया चर्चा की विषय


कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में जिलाधिकारी को अब अपराधियों की सूधी आयी है। तभी तो जिलाधिकारी कुशीनगर स्वयं जेल में मिलने चले गये।

जिलाधिकारी की यह मुलाकात कुशीनगर में चर्चा का विषय बन गयी है। ऐसा मना जारहा है
कि जेल की सलाखों में कैद नामजद अपराधी मैत्रय परियोजना से सम्बन्धित है। इन अपराधियों की भूमि मैत्रय परियोजना से प्रभावित हो रही है जिसको लेकर इन्होने उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की है ।

यह नामजद अपराधी मैत्रय भूमि बचाओं संर्घष समिति के नेता बताये जाते है। जो बर्षो से मैत्रय परिजना का विरोध करते आये है इसके साथ ये गोंड महासभा का भी प्रतिनिधित्व करते रहे है। जिनके खिलाफ बसपा शासन काल के दौरान नायब तहसीलदार व्यासमुनि कुशवाहा ने गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था।

कुशीनगर के जिलाधिकारी देवरिया जेल में बंद इन गोड महासभा के नेताओं से सोमवार को मिलने गये थे। वहां जिलाधिकारी ने इन नामजद अपराधियों से उनकी समस्यों को जाना और उनको सहयोग का भरोसा दिलाया। गोंड नेता बसपा शासन के दौरान दर्ज एक मुकदमे में तीन माह से देवरिया जेल में बंद हैं।

ज्ञातव्य हो कि नायब तहसीलदार और गोंड नेताओं में जाति प्रमाणपत्र जारी नहीं करने को लेकर झड़प हो गई थी। पुलिस ने गोंड नेताओं के विरुद्ध आरोप पत्र दाखिल कर दिया था। नौ अप्रैल को न्यायालय के सम्मन पर गोंड नेता हाजिर हुए थे। न्यायिक मजिस्ट्रेट ने नेताओं की जमानत खारिज कर जेल भेज दिया था। जिसमें जिला न्यायालय ने भी इन नेताओं की जमानत खारिज कर दी। तब से गोंड नेता जेल में बंद हैं। गोंड नेताओं ने हाइकोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR