Breaking News

कुशीनगर में अब निकलने लगा है ग्राम पंचायत सदस्यों का जनाजा




कुशीनगर ।  उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक ऐसा गांव है जहां के ग्रामीणों ने अपने ग्राम पंचायत सदस्यों के कारनामों से क्षुब्ध होकर उनका जनाजा निकाला। जिसे ग्राम पंचायत सदस्य देखते रहे।

कुशीनगर का यह पहला गांव है जहां ग्राम पंचायत सदस्यो से आजीज ग्रामीण उनके शव यात्रा निकालने पर मजबूर हो गये। यह गांव खड्डा विकास खण्ड में स्थित है। शाहपूर के नाम से प्रसिद्ध इस गांव के ग्रामीण अपने ग्राम प्रधान के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस देने के बाद बयान से पलटे ग्राम पंचायत सदस्यों पर नराज थे। जिसको लेकर ग्राम पंचायत सदस्यों की गांववालों ने शवयात्रा निकाली और उसे फूंका दिया। इससे गांव में घंटों तक गहमागहमी रही।

ज्ञातव्य हो कि खड्डा विकासखंड के गांव शाहपुर के नौ पंचायत सदस्यों ने ग्राम प्रधान के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव के लिए मय नोटरी नोटिस दिया था। बाद में ग्राम पंचायत सदस्यों ने अपना आरोप वापस ले लिया। इसकी जानकारी होने पर गांव वाले भड़क उठे।

इसे वादाखिलाफी मानते हुए गांववालों ने बुधवार को ग्राम के पंचायत सदस्यों की शवयात्रा निकाली, सदस्यों के विरुद्ध नारे लगाते हुए पूरे गांव में शवयात्रा घुमाने के बाद ग्राम पंचायत सदस्यों का पुतला फूक दिया। बाद में खड्डा थाने के दो पुलिसकर्मी भी पहुंचे लेकिन तब तक मामला शांत हो गया था। इस संबंध में ग्राम प्रधान का कहना था कि पंचायत सदस्यों से कुछ लोग नाराज थे। उन्होंने पुतला जलाया है। 

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR