Breaking News

पहले प्यार उसके बाद पीट कर करता रहा बलात्कार

हरिगोविन्द चौबे 
कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक युवक द्वारा शादी का झासा देकर एक लड़की को बतौर पत्नी बर्षो से शारीरिक शोषण करने का मामला प्रकाश में आया है। जब जी भर गया तो मारकर घर से निकाल दिया तब से पीडि़ता दर-दर भटकती रही है।

शारीरिक शोषण की यह कहानी कई बर्षो से फल फूल रही थी। जो कुशीनगर से आगरा दिल्ली तक की सैर कर चूकी है। अब फिर कुशीनगर में चर्चा का विषय बनी है। लड़की ने शादी का दबाव बनाना शुरू कर दिया तो उसे मारने पीटने का कार्य शुरू हो गया।

शारीरिक शोषण की यह कहानी मे दिन प्रति दिन नये मोड़ के सहारे बढ़ती गयी  यहां तक कि उसके बाद युबक ने उसके साथ जबरन शारीरिक शोषण करना शुरू कर दिया और फिर ब्लू फिल्म बना कर उसे ब्लैक मेल करता रहा। लेकिन सभी तरह जब उसका जी भर गया तो वह उसे अपने रूम से बाहर निकाल दिया।

बताते चले कि कुशीनगर के सेवरही थाना क्षेत्र में ग्राम सभा धुरिया कोट निवासी सीमा (काल्पनिक नाम) ने अब पुलिस का सहारा लेकर न्याय के लिए भटक रही है। इधर पीडि़ता ने पूरी घटना की जानकारी लिखित रुप से पुलिस अधीक्षक कुशीनगर दी जिसके बावत  सेवरही पुलिस ने लड़की की तहरीर पर मु.अ.स. 857/13 धारा 376,323,506 के तहत अभियोग पंजीकृत कर जांच शुरु कर दी है। 

पीडि़ता ने सेवरही पुलिस को दिये अपने तहरीर में अपनी आप बीती बताते हुए कहा है कि गांव के ही राजू (काल्पनिक नाम) से पारिवारिक सम्बन्ध काफी अच्छा था हम दोनो एक ही साथ एक ही विद्यालय में पढ़ते थे इसी दौरान हम दोनो काफी करीब आ गये तथा हम दोनो के बीच शादी विवाह की बात चलने लगी उसके बाद हम दोनो का नामांकन गोरखपुर विश्वविद्यालय में हो गया तथा हम दोनो एक ही साथ वहां भी रहने घुमने लगे उसी दौरान उसने हमसे शारिरीक सम्बन्ध भी बना लिया और यह कहने लगा घबड़ाओ नही आज नही तो कल हम दोनो की शादी हो जायेगी।

उसके बाद वह अपना नामांकन दिल्ली करा लिया जब वह दिल्ली से घर के लिए आता था तो वह गोरखपुर में मेरे पास रुकता था। वह कई बार हमको भी अपने साथ दिल्ली और आगरा आदि जगहो पर बतौर पत्नी बनाकर ले जाता रहा तथा हम दोनो होटलो में पति-पत्नी के नाम से कमरा बुक कराकर रहते थे।

लगातार शारीरिक शोषण होता देख मैने उस पर दबाव डाला की अब तो हम लोगो को शादी कर लेना चाहिए तो वह बार-बार कहता रहा कि तुम्हारे पिता जी मेरे पिता जी से बात करे मै भी अपने पिता जी से कह दुंगा शादी हो जायेगी। जब मेरे पिता उसके पिता से बात किया तो वह शादी से साफ इनकार कर दिये। पीडि़ता ने दिये अपने प्रार्थना पत्र में यह भी उल्लेख किया है कि शादी से इन्कार करने पर पुनः हमने राजू से बात किया तो उसने कहा कि कोई बात नही तुम मेरे पास दिल्ली चली आओ तो मै उसके पास दिल्ली चली गई और उसके साथ रहने लगी वहां भी वह शादी तत्काल करने की बात कहकर लगातार शारिरिक शोषण करता रहा लगातार शारिरिक शोषण से जब मै तंग आ गयी तो मै उसका विरोध करने लगी तथा यह दबाव बनाने लगी की अब शादी के बाद ही हम से शारिरिक सम्बन्ध बनाओगे।

उसके बाद राजू जबरन शारिरिक सम्बन्ध बनाने लगा और धमकी देने लगा कि ज्यादा होशियार बनोगी तो तुम्हारा अश्लील फोटो मेरे पेनड्राइव में है उसे नेट पर डाल दूंगा तुम पूरी तरह से बदनाम हो जाओगी और तुम्हारा कही शादी भी नही होने दूंगा। 

उसके बाद राजू और हमसे बराबर झगड़ा होने लगा और वह जब क्वाटर पर आता था जबरन शारिरिक सम्बन्ध बनाता था और विरोध करने पर बुरी तरह से मारता पीटता था मै अपने आप को असुरक्षित महसूस करने लगी तथा मौका पाकर मै दिल्ली से घर धुरिया कोट चली आयी। 

इस सम्बन्ध में थानाध्यक्ष सेवरही नीरज कुमार सिंह का कहना है कि पीडि़त लड़की की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है तथा आरोपी की तलाश की जा रही है। 

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR