Breaking News

धर्म स्थल के निमार्ण को लेकर ग्रामीण व पुलिस भिड़ी


कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में पोखरे के भूमि पर एक धार्मिक स्थल के निर्माण को लेकर ग्रामिण व पुलिस टीम के बीच भीड़न्त हो गयी। पुलिस राजस्व टीम के साथ उक्त भूमि की पैमाइश कराने गयी थी।

कुशीनगर के कसया थाने के अहिरौली राय में बुधवार को निर्माणाधीन धर्मस्थल की सूचना किसी ने डीएम को दी। तत्काल बाद मौके पर कसया पुलिस पहुंची और निर्माण कार्य को रोका और निर्माण कार्य में लगे पांच लोगों को अपनी गिरफ्त में ले लिया।

इसको लेकर ग्रामीण उग्र हो गए और पुलिस से भीड़ गये। जिससे मौके पर तनाव का माहौल उत्पन्न हो गया। कुछ ही देर बाद वहां पहुंची राजस्व टीम ने भूमि की पैमाइश कर सीमांकन किया।

ज्ञातव्य हो कि इसके पूर्व भी धार्मिक स्थल के निर्माण को लेकर पंचायत हुई थी किंतु कुछ अराजक तत्वों के चलते पंचायत में हुई बातों पर अमल नहीं किया गया। यही कारण है कि उक्त गांव में तनाव उत्पन्न हुआ। डीएम व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों की सक्रियता के चलते बड़ा बवाल होने से बच गया। समाचार लिखे जाने तक तनाव की स्थिति बनी हुई थी। एसडीएम से वार्ता जारी थी।


इस संदर्भ में उप जिलाधिकारी पंकज वर्मा ने कहा कि निर्माण नहीं करने की सभी पक्षों में सहमति हो गई है। राजस्व टीम ने पोखरे की जमीन का सीमांकन कर दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR