Breaking News

खाद्य सुरक्षा विल से लाभान्वित होगी देश 70 फिसदी जनता- आर.पी.एन.सिंह


कुशीनगर । यूपीए सरकार ने मनरेगा के बाद देश की आम जनता के हित में खाद्य सुरक्षा बिल लाकर दूसरा बड़ा कार्य किया है। इससे देश की 70 फीसद जनता सीधे जुड़ेगी और देश के हर व्यक्ति का पेट भरेगा।

इसके तहत गर्भवती महिलाओं का विशेष ख्याल रखा गया है जिसमें बच्चा पैदा होने के बाद 6 माह तक आंगनबाड़ी केंद्र पर एक समय का भोजन मिलेगा वही महिलाओं को प्रसूतावस्था में 6 हजार रुपये देने का प्राविधान है।  

उक्त बातें उत्तर प्रदेश के कुशीनगर पडरौना सांसद व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री कुंवर आरपीएन सिंह ने कहीं। वे राजदरबार स्थित अपने आवास पर पत्रकारों से मुखातिब थे। उन्होंने कहा कि कुशीनगर विकास के लिए आधारभूत ढांचा खड़ा करने का कार्य मैंने तेजी से किया है। सड़कों का जाल बिछा है तो सेतु बनाए गए हैं। पडरौना में पहली बार सेंट्रल स्कूल खुलने का रास्ता साफ हो गया है।

भवन निर्माण तक दो वर्ष तक यह स्कूल मेरे विद्यालय उदित नारायण इंटर कालेज में चलेगा। दूसरी ओर आमान परिवर्तन का बड़ा कार्य हुआ जो 66 वर्षो में नही हो पाया। एक ओर बड़ी लाईन निर्माण के लिए जमीन लेने का कार्य अंतिम चरण में है जो यूपी और बिहार को जोड़ेगा।

उन्होंने कहा कि विपक्षी दल इस जनहितकारी बिल का किसानों के नाम पर विरोध कर रहे थे जबकि कांग्रेस खुद किसानों की हितैषी है। हम किसानों को उनकी उपज का वाजिब मूल्य देंगे तो किसी भी गरीब को भूखे पेट नही सोने देंगे। 

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR