Breaking News

सीधी भर्ती का विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर करेगा विरोध


कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जनपद में उच्च प्राथमिक विद्यालयों में शासन द्वारा 50 प्रतिशत सीटों पर सीधी भर्ती का विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन विरोध करने वाला है। इसके लिए रणनीति बना लिया है।

उक्त आशय की जानकारी देते हुए एसोसिएशन के जिला महामंत्री राजेश शुक्ल ने बताया कि जब तक सरकार द्वारा पूर्व माध्यमिक विद्यालय के सहायक अध्यापकों को 17140 का मूल वेतन नहीं दिया जाता है तब तक जूनियर विद्यालयों के 50 प्रतिशत सीटों, जो कि विज्ञान और गणित की हैं उनपर सीधी भर्ती का कोई औचित्य नहीं है।

उन्होंनें कहा कि जब तक प्राथमिक विद्यालयों के सभी सहायक अध्यापकों की पदोन्नति नहीं कर दी जाती तब तक सीधी भर्ती करना इन शिक्षकों के साथ धोखा देना है। इसके पूर्व भी सरकार द्वारा बीटीसी भर्ती में शिक्षक पाल्यों के 10 प्रतिशत कोटा को समाप्त कर शिक्षकों के हितों को ही छीना गया है।वर्तमान सरकार प्राथमिक शिक्षकों को कुछ न देकर उनसे छीनने का ही कार्य कर रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार संघों में फूट डालकर शिक्षकों हितों पर कुठाराघात करती जा रही है किंतु अब समय आ गया है कि सभी शिक्षक एकजुट होकर इस सीधी भर्ती का विरोध करें। उन्होंने कहा कि विद्यालय से लेकर कार्यालय और आवश्यकता पड़ने पर सड़क पर उतर कर भी आंदोलन किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR