Breaking News

कुशीनगर से ऊंटों को मिली मुक्ति, भेजे गये स्वदेश



कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में ऊंटों की दुर्दशा से आहत  प्रशासन ने ऊंटों को मुक्ति दी लादी। हालाकिं 16 ऊंटों को बचाने में प्रशासन चूक गया।

ज्ञातव्य हो कि कुशीनगर में पिछले 17 अप्रैल को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर चार ट्रकों में लादे गए 62 ऊंटों को मुक्त कराया था। पुलिस प्रबक्ता के मुताबिक इन ऊंटों को वध के लिए तस्कर ले जा रहे थे।

इन ऊंटों के साथ ट्रकों के चालकों सहित 12 लोग पकड़े गए थे, जिन्हें पुलिस ने जेल भेज दिया था और ऊंटों को थाना परिसर में ही रखा गया । उसके बाद से इन ऊंटों की शामत ही आ गई। भूख और बीमारी के चलते एक के बाद एक ऊंटों की मौत होने लगी। एक-एक करके 16 ऊंटों ने दम तोड़ दिया। स्थिति ऐसी रही कि थाना परिसर इन ऊंटों का कब्रिस्तान बनता जा रहा था। शुक्रवार को भी ट्रक पर लादते समय तीन ऊंटों ने दम तोड़ दिया।

इधर, ऊंटों की बरामदगी के मामले में कोर्ट ने राज्य सरकार के पक्ष में फैसला सुनाते हुए इन ऊंटों को इनके अनुकूल वातावरण में भेजने का निर्देश दिया था। शुक्रवार को इन ऊंटों को राजस्थान पहुंचाने के लिए चार ट्रकों में लादा गया। इस दौरान भी तीन ऊंटों की मौत हो गई। कई ऊंटों की हालत खराब थी। अंतत किसी तरह से बीमार 43 ऊंटों को राजस्थान भेजा गया।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR