Breaking News

राष्ट्रपति, पीएम ने की बोधगया बम धमाकों की निंदा

नई दिल्ली। बिहार के बोधगया में महाबोधि मंदिर में हुए सीरियल ब्लास्ट ने पूरे देश को हिला कर रख दिया। इस हादसे में पांच लोग घायल हो गए, जिसमें दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। गृह मंत्रालय ने इसे आतंकी हमला मानते हुए, इसमें इंडियन मुजाहिद्दीन की हाथ होने की आशंका जताई है।
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने महाबोधि मंदिर पर आतंकी हमले की निंदा करते हुए मूर्खतापूर्ण कार्रवाई करार दिया है। वहीं प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह एवं यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बम हमले की कड़ी निंदा की। पीएम ने कहा कि धार्मिक स्थलों पर ऐसे हमले बर्दाश्त नहीं किए जा सकते।
गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर आतंकी घटना को कायरतापूर्ण करार देते हुए कहा है कि यह देश के लोगों और दुनिया भर में फैले बौद्ध श्रद्धालुओं के दुखद घटना है।
भारतीय जनता पार्टी ने हमले की निंदा करते हुए इसे गंभीर मामला बताया है। पार्टी के प्रवक्ता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों की चेतावनी के बावजूद महाबोधि मंदिर पर आतंकी हमला राज्य सरकार की नाकामी को दर्शाता है।
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव एवं लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान ने कहा है कि ये मामूली घटना नहीं है। देश की सभी एजेंसियों को देखना चाहिए कि पहले जानकारी होने के बावजूद ये हमला कैसे हुआ।
इस आतंकी हमले की बाबा रामदेव ने भी निंदा की है। उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा है कि इस देश में बड़े परिवर्तन की आवश्यकता है। हादसे और आतंकी हमले होते हैं पर कांग्रेस का हाथ जनता के साथ कहीं नजर नहीं आता है। इन हादसों की कांग्रेस को जिम्मेदारी लेनी होगी। वहीं, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया कि बोधगया में हुआ ये हमला कायरतापूर्ण है। इसके जरिए हमारी प्राचीन विरासत को दहलाने की कोशिश की गई है। इस बाबत तुरंत एक्शन लेने की जरूरत है।
उधर, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री आरपीएन सिंह ने बोधगया में सीरियल बम ब्लास्ट की निंदा की है तथा इसे दहशत फैलाने की कायरतापूर्ण कार्रवाई कहा है। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के पडरौना में टाइम्स आफ कुशीनगर से बातचीत में गृह राज्यमंत्री ने कहा कि कुछ दिन पूर्व आईबी ने बौध धर्मस्थलों पर दहशतगर्दो के हमलों के बारे में बिहार सरकार को आगाह किया था।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR