Breaking News

कुशीनगर में ऊंटों का कब्रगाह बनगया थाना


सात ने दम तोड़ा, मरणासन्न की सिथति में पहुचे चार दर्जन ऊंट

कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर का एक थाना ऊंटों की कब्रगाह बनता जा रहा है। धीरे -धीरे करीब सात ऊंटों ने यहां दम तोड़ दिया है। मौत से जुझ रहे अभी चार दर्जन ऊंटों के रखरखाव की कोर्इ विशेष व्यवस्था नही है। इनकी सिथति देख लगता है कि इन्हे भी यही दफनाना पड़ जायेगा।

ऊंटों का कब्रगाह बनता जा रहा यह थाना पटहेरवा के नाम से जाना जाता है।  17 अप्रैल को पटहेरवा पुलिस ने 62 ऊंटों को चार ट्रकों सहित पकड़ा था। लेकिन इन ऊंटों की सुपुर्दगी को लेकर प्रदेश सरकार और व्यापारियों के बीच चले कानूनी जंग के बाद इन ऊंटों को न्यायालय ने प्रदेश सरकार को सौंपते हुए यह आदेश दिया था कि इन ऊंटों को उचित जलवायु, उचित प्रदेश को उचित माध्यम से भेजने की व्यवस्था करें। लेकिन सिथति यह है कि इन ऊंटों पर एक-एक दिन एक-एक साल के बराबर गुजर रहा है। 

बरसात के चलते सभी ऊंटों के शरीर पर फोड़े हो गये हैं और कौआ नोंच कर उस फोड़े का मांस खा रहे हैं। पुलिस के लिए भी यह ऊंट काफी पीड़ादायक साबित हो रहे हैं। दो पुलिस 24 घंटे इन ऊंटों की रखवाली कर रहे हैं। अगर इन ऊंटों का सही इलाज नहीं कराया गया तो एक-एक सभी मर जाएंगे। क्योंकि सभी ऊंट खुरपका रोग से पीडि़त हैं वैसे न्यायालय ने ऊंटों को राजस्थान भेजने के लिए  उप्र सरकार को निर्देश दिया है। लेकिन अभी तक इन ऊंटों को प्रशासन भेज नहीं पाया है।

इस संबंध में थानाध्यक्ष अतुल कुमार सिंह ने बताया है कि कोर्ट के आदेश को प्रशासन से अवगत करा दिया गया है। व्यवस्था होते ही इन ऊंटों को उचित स्थान पर भेज दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR