Breaking News

पहचान छुपाना व मोबाईल का प्रयोग कुशीनगर में हो गया है प्रतिबन्धित



कुशीनगर। उत्तर प्रदेश में कुशीनगर के एक कालेज ने अपनी पहचान छुपाना व मोबाईल रखने वाले को प्रतिबन्धित कर दिया है । किसी छात्र या छात्रा के पास अगर मोबाईल का होना पाया गया तो उनका निष्कासन तय है। 

मोबाईल को प्रतिबन्धित करने का यह फरमान भगवान बुद्ध की परिनिर्वाण स्थली स्थित बुद्ध इंटर कालेज के प्रधानाचार्य डा. रितेश कुमार चैधरी ने शिक्षकों के साथ एक बैठक में जारी किया।

जिसमें निर्देश दिया गया है कि कोई भी छात्र एवं छात्रा कालेज परिसर में अपनी पहचान को छुपा मसलन चेहरे पर कपडा बांधकर विद्यालय आता है या अपने साथ मोबाइल रखता है तो उसका निष्कासन तय है। 

बताते चलें कि इसके पूर्व भी इस विद्यालय ने बीते शैक्षिक सत्र में बनाए गए एक अनुशासन समिति द्वारा जब छात्र-छात्राओं की निगरानी की तो पाया गया कि वे मोबाइल का प्रयोग कुछ अन्य कार्य के लिए भी कर रहे है जिससे शैक्षणिक परिवेश दूषित हो रहा था । जिसमें छात्र-छात्राओं के विरूद्ध कार्रवाई भी की गई थी।

इसी नियम को इस वर्ष और सख्त बनाया गया है। इस वर्ष नए नियम के अनुसार परिसर में या कक्षा में किसी छात्र या छात्रा के पास मोबाइल पाया जाता है तो उसमें कोई भी आपत्तिजनक तस्वीर या फिल्म पाए जाने पर पहले उसके अभिभावक को बुलाया जाएगा और सारी आपत्तिजनक चीजों को उन्हें दिखाया जाएगा।

इस तरह मोबाईल को प्रतिबन्धित करने वाला यह कुशीनगर का पहला विद्यालय हो गया है। अगर यह नियम काम किया तो जिले में अपने अनुशासन के लिए पहचाने जाने वाले अन्य विद्यालय भी मोबाईल में विद्यालय में प्रतिबन्धित कर देगे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR