Breaking News

कुशीनगर में केन्द्र संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश


कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में ई-गर्वनेन्स के तहत सेवा दे रहे सहज जन सेवा केन्द्रों पर भी अवैध वसूली को लेकर गाज गिरनी शुरू हो गयी है। जिलाधिकारी ने ऐसे ही एक सहज जन सेवा केन्द्र के संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है।

कुशीनगर जनपद में रामकोला थाने के ग्राम उर्दहां स्थित एक सहज जनसेवा केंद्र के विरुद्ध आय, जाति आदि प्रमाण पत्रों के बनवाने में अधिक धन लेने के आरोप लगा था। जिसकी  पुष्टि होने पर शुक्रवार को डीएम रिग्जियान सैम्फिल ने केंद्र संचालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने का आदेश दे दिया।

बताते चले कि अब ई-गर्वनेनस के तहत सारा कार्य इन सहज सेवा केन्द्रों के माध्यम से कराये जाने की योजना बनायी जा रही है । कई तहसील क्षेत्रों में आय, जाति, निवास आदि बनाने का कार्य सहज जन सेवा केन्द्र कर रहे है। इसके लिए पहले जिले  पर आना पड़ता था। सहज जन सेवा द्वारा अवैघ वसूली के इस मामलें को ग्राम तरकुलवा निवासी कन्हैया गोंड ने जिलाधिकारी को एक शिकायती पत्र देकर उठाया था।

जिसमें उन्होने उर्दहां में स्थित सहज जनसेवा केंद्र के संचालक पर आय, जाति व निवास प्रमाण पत्र आदि बनाने में पांच सौ से लेकर एक हजार रूपये तक लेने का आरोप लगाया था जिस पर जिलाधिकारी ने एसडीएम हाटा को जांच कर आख्या प्रस्तुत करने को कहा था।

उपजिलाधिकारी हाटा के निर्देश पर नायब तहसीलदार हाटा वंदना पाण्डेय द्वारा की गई जांच में शिकायत की पुष्टि हो गयी। जिस पर जिलाधिकारी ने रामकोला थाने में केंद्र संचालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने का आदेशित किया।

1 टिप्पणी:

  1. 7 रु में नोकरी या सरकारी सहयता.............
    उतर दे?
    200 महीना नैट, 2500 महीना दुकान, बिजली का बिल अलग से,150 पेपर,इक 200,मजदूरी तो पता नही, आदि
    महीने में काम 60 कागज तो 60*20=1200

    जवाब देंहटाएं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR