Breaking News

मनमानी को लेकर 20 सहज सेवा केन्द्रों की सेवा समाप्त


कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में प्रमाण पत्रों को लेकर सहज जन सेवा केन्द्रों द्वारा की जारही लापरवाही व मनमानी के कारण कुशीनगर प्रशासन ने 20 सहज जनसेवा केंद्रों को निरस्त कर दिया है।

जिलाधिकारी कुशीनगर के हवाले से मिली सूचना के अनुसार जनपद के फाजिलनगर विकास खण्ड में भरसरवा, चैराराम तवक्कल शाही, लक्ष्मीपुर मिसिर, रहसू जुनेबी पट्टी, हाटा विकास खण्ड में कुरमौटा व भिसवा, मोतीचक विकास खण्ड में भलुहां, पिपरा, पडरौना विकास खण्ड में बलूचहां, जंगल विशुनपुरा, लक्ष्मीपुर, साखोपार, रामकोला विकास खण्ड के इंदरसेनवा, पपऊर, सेवरही विकास खण्ड में ऐहतमाली, सलेमगढ़, विशुनपुरा विकास खण्ड में आबादकारी, हिरनहीं, पिपरा बुजुर्ग व सिसवा गोइती में संचालित सहज जन सेवा केंद्रों की मनमानी की शिकायत कई बार की गयी थी।

नियमित रूप से नहीं खुलने से प्रमाण पत्रों के लिए नागरिकों का काफी दिक्कतें होती थी। हिदायत के बाद भी सहज जन सेवा केंद्र पर लाभार्थियों को प्रमाण पत्र देने में आना कानी होती थी।

जिलाधिकारी ने बताया कि अधिकांश सहज जन सेवा केंद्र निर्धारित स्थल पर जांच के दौरान नहीं मिले। लिहाजा लापरवाही के कारण उक्त सहज जन सेवा केंद्रों की मान्यता निरस्त कर दी गयी। आरोप है कि इन केंद्रों की मनमानी के कारण लाभार्थियों को प्रमाण पत्र लेने में काफी दिक्कतें हो रही थी।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR