Breaking News

ठंड की आहट के साथ उमस भरी गर्मी से मिली निजात




कुशीनगर । बारिस की फुहारों ने एक झटके में उमस भरी गर्मी से निजात दिलाने के साथ ठंड की आहट भी दे दी। भाद्र पद माह की इस बारिश ने चेहरों पर मुस्कान बिखेर दी है।

सबसे अधिक खुशी चावल के किसानों को हुयी है जो काफी दिनों से सूखें के जद में थे। क्योंकि उनके लिए सोना बरस रहा है। हालांकि, बारिश के साथ बह रही तेज हवा के कारण फसलों को नुकसान भी पहुंच रहा है।
रविवार की देर रात से शुरू हुई बारिश भोर होते-होते चरम पर पहुंच गई।

 भोर से मंगलवार की दोपहर तक झमाझम हुई बारिश ने मौसम को सुहाना कर दिया। गर्मी और उमस से जूझ रहे लोगों के चेहरे एक झटके में खिल उठे। बिजली संकट के कारण उमस भरी रातों में करवट बदलने वालों को बारिश सुकून देने वाला है।

यही नहीं स्वास्थ्य की दृष्टि से भी मौसम अनुकूल होता दिख रहा है। मौसम के ठंडा होने से संक्रामक बीमारियों पर लगाम लग सकेगी। इधर तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश के वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त रहा। मंगलवार को तीन दिनों के बाद देर शा सूर्य देव के दर्शन हुए।

 हालाकि तभी तो अभी और तेज बारिश के आसार दिख रहे हैं। मौसम विज्ञानी शफीक अहमद ने बताया कि 19 सितंबर तक गोरखपुर मंडल क्षेत्र में भारी बारिश के आसार हैं। उन्होंने बताया कि मौसम पूर्वानुमानों के मुताबिक दो दिनों तक और तेज वर्षा होगी। 20 सितंबर को बादलों के छंटने के आसार हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR