Breaking News

इन्सेफलाईटिस ने कुशीनगर के ग्राम प्रधानों में फैलायी दहशत

  •   इन्सेफलाईटिस से हुयी मौत के मामले में ग्राम प्रधान सहित सफाई कर्मी पर दर्ज हुआ हत्या का मुकदमा
कुशीनगर । उत्तर प्रदेश  के कुशीनगर में इन्सेफलाटिस से हुई मौत के मामले में  जिलाधिकारी ने गांव के ग्राम प्रधान व वहां तैनात सफाई कर्मी को ही कसुरवार ठहराया है। यही नही जिलाधिकारी ने उनके खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा भी दर्ज कराया है।

इन्सेफलाईटिस के लिए यह कुशीनगर का दर्ज हुआ पहला मुकदमा है। अभी तक इस तरह की कोई कार्यवाही नही हुयी थी। जिलाधिकारी के इस रवैये से पूरा कुषीनगर काप उठा है मुख्यतः गांव के प्रधानों में इसका खौफ ज्यादा है।

ज्ञातव्य हो कि खड्डा विकास खंड के ग्रामसभा नौगांवा में कमलेश यादव के इंसेफेलाइटिस पीडि़त 7 वर्षीय पुत्र शिवम की विगत 5 सितम्बर को मेडिकल कालेज गोरखपुर में हुई मौत के बाद शनिवार को सीएमओ के साथ गांव पहुंचे थें।

जिलाधिकारी रिग्जियान सैम्फिल इंसेफेलाइटिस से हुई शिवम के मौत के कारणों की जांच के लिए मृतक के घर पहुंच कर परिजनों से बात की। गांव में साफ सफाई के लिए प्रधान और सफाइकर्मी को जिम्मेदार मानते हुए फागिंग व सफाई कराने के निर्देशित दिए।

जिलाधिकारी गांव में चारो तरफ पसरी गंदगी व लचर सफाई व्यवस्था देख इस कदर नाराज हुए कि ग्राम प्रधान व सफाई कर्मी के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दे दिया। इसके साथ ही जिले के समस्त गांव में साफ सफाई को दुरूस्त करने का भी फरमान दे दिया है। लापरवाही बरतने पर उनके खिलाफ सख्त कार्य वाही की जायेगी। जिलाधिकारी के फरमान पर देर शाम दोनों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR