Breaking News

निर्वाचक नामावलियों में पुनरीक्षण 1 अक्टूबर से शुरू



कुशीनगर। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा फोटोयुक्त निर्वाचक नामावलियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 1 अक्टूबर से होने वाला है। इस विशेष अभियान के तहत 7, 14 व 21 अक्टूबर की तिथि चिन्हित की गई है। तय तिथि को जिले के सभी मतदेय स्थलों पर मतदाता सूची में आवश्यक संशोधन किये जायेगे।

जिलाधिकारी कुषीनगर आर सैम्फिल ने इस आशय का निर्देश गुरुवार को जारी किया है इसके अनुसार मतदाता सूची में नाम दर्ज करने हेतु निर्धारित फार्म - 6, नाम अपमार्जित करने हेतु फार्म - 7, संशोधन हेतु फार्म - 8 तथा नाम को अन्यत्र स्थानांतरित करने हेतु फार्म - 8 क को प्राप्त करने हेतु बूथ लेबिल आफिसर की तैनाती की गई है।

तय तिथि पर बूथ लेबल आफिसरों को निर्देशित किया गया है कि वह अपने संबंधित मतदेय स्थलों पर मौजूद रहें।  उन्होने कहा है कि यदि बूथ लेबल अफसर अपने तैनाती स्थल से अनुपस्थित पाए गए तो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

श्री सैम्फिल ने कहा है कि सभी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल अपने बूथ लेबल एजेंट बना सकते हैं, जो संबंधित मतदेय स्थल के बूथ लेबल अफसर के संरक्षण में मतदाता सूची में हुई त्रुटियों को चिन्हित करने में सहयोग कर सकते हैं।

जिलाधिकारी ने कहा है कि निर्वाचन आयोग ने पुनरीक्षण कार्य में प्रमुख भूमिका निभाने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के 1 अक्टूबर से आगामी 5 जनवरी 2013 के बीच स्थानांतरण पर रोक लगा दी है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR