Breaking News

नारायणी के आगोश में समा गये आधा दर्जन गांव




  • कटान जारी, ग्रामीन पलायन पर उतारू

कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में नारायणी नदी ने एपी बांध के अहिरौलीदान ठोकर पर गुरुवार की सुबह से कर रही भीषण कटान से आधा दर्जन गांवों को अपने आगोश में ले लिया है।

यही नही दो दर्जन से अधिक गांव के लोग नदी में विलीन होने के भय से अपना सामान लेकर सुरक्षित स्थान के लिए पलायित होने लगे है। हालांकि बाढ़ बचाव के लिए प्रशासन व विभागीय अभियंता काम में तेजी लाते हुए बांध पर कैंप कर रहे है।

ज्ञातब्वय हो कि कि नदी ने एपी बांध के किमी 17 अहिरौलीदान ठोकर न. 4 पर अपने कटान से धूम नारायण सिंह का टोला, बैरिया, खलवा टोला, उचका टोला, कचहरी टोला को अपने आगोश में ले लिया है इसके साथ प्रभावित 21 टोले के लोग खतरे से भयभीत होकर ट्रैक्टर-ट्राली पर अपना सामान लेकर सुरक्षित स्थान के तलाश में पलायन शुरु कर दिए है। इधर कटान की खबर सुन राजनितिक दल के नेता प्रभावित गांवों का दोरा कर अपनी राजनीति सेकने में लगें है।

इधर जिलाधिकारी ने गंभीरता से लेते हुए तत्काल एसडीएम ईश्वर चंद बरनवाल को मौके पर पहुंच प्रभावित गांवों के लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने व भोजन की व्यवस्था कराये जाने का आवश्यक निर्देश दिया है।
उपजिलाधिकारी राजस्व टीम के साथ प्रभावित गांवों के लोगों के सुरक्षित स्थान पर पहुंचा रहे है तथा भोजन की व्यवस्था करा रहे है। बाढ़ खंड के अधिशासी अभियंता वीपी सिंह, सहायक अभियंता राम औतार सिंह व अवर अभियंताओं के साथ बचाव कार्य में जुटे हुए है। अधिशासी अभियंता श्री सिंह ने बताया कि कटान को हरहाल में रोका जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR