Breaking News

कुशीनगर में पाच मासूम इन्सेफलाईटिस से प्रभावित, एक की मौत


कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में जिले इन्सेफलाईटिस का कहर शुरू हो गया है। कुशीनगर के पांच मासूमों को जेई ने बूरी तरह जकड़ लिया है। जिसमें एक की मौत भी हो गयी।

कुशीनगर जिला अस्पताल के एईएस वार्ड में इलाज के लिए जनवरी से अब तक करीब सवा सौ बच्चे भर्ती कराए जा चुके हैं। इनमें से लगभग तीन दर्जन बच्चों का रक्त और सीएसएफ (रीढ़ का पानी) जांच के लिए भेजा गया था।

जांच में जो रिपोर्ट आई है, उसके मुताबिक विशुनपुरा विकासखंड के गांव डुमरी निवासी महेंद्र यादव की सात वर्षीय पुत्री गुडि़या, नौगांव निवासी छोटेलाल का तीन वर्षीय पुत्र रंजीत, दुदही विकासखंड के नौगांवा निवासी छोटेलाल की तीन वर्षीय पुत्री रंजीता, विशुनपुरा विकासखंड के गांव परगनछपरा निवासी शैलेश यादव का छह वर्षीय पुत्र अंकित और पडरौना विकासखंड के सेमरा गांव निवासी दिनेश का आठ वर्षीय पुत्र विशाल समेत पांच बच्चे जेई से प्रभावित कताये जारहे है। 

वही विशुनपुरा विकासखंड के डुमरी गांव निवासी महेंद्र यादव की सात वर्षीय पुत्री गुडि़या की इस बीमारी से मौत हो चुकी है।

इस सम्बन्ध में मुख्य चिकित्साधिकारी कुशीनगर  का कहना है जेई ने निपटने के लिए डाक्टर लगे है हम कोई चूक नही चाहते इसके लिए पूरी निगरानी रखी जारही है।













आप भी पत्रकार बन सकते है अपनी आस पास की खबरों को दे कर। अगर आप किसी मामले या किसी घटना के बारे में समाज को बताना चाहते है तो निः सन्देह कोई भी समाचार या सूचना देने के लिए सम्पर्क करे- Email. timesofkushinagar@yahoo.in या फोन करें- 09451356679

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR