Breaking News

बिना हेमलेट के कुशीनगर में नही चलेगें दो पहिया बाहन



कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में मार्ग दुर्घटनाओं में आए दिन हो रही मौतों को देखते हुए जिला प्रशासन अब बिना हेलमेट बाइक चलाने और तीन सवारी बैठाने वालों पर शिकंजा कसने की तैयारी में है। जिलाधिकारी ने ऐसे बाइक चालकों के विरुद्ध 12 सितम्बर से कार्रवाई के लिए एआरटीओ को निर्देशित किया है। 

कुशीनगर जिले में आए दिन सड़क हादसे हो रहे हैं। जिले की सीमा से गुजरने वाली फोरलेन व राष्ट्रीय राजमार्ग 28 बी समेत सभी सड़कें हादसों के लिहाज से संवेदनशील हो गई हैं। अधिकतर दुर्घटनाएं बाइक चालकों के साथ होती हैं। 

बिना हेलमेट के चलने वाले इन बाइक चालकों को एक्सीडेंट में ब्रेन हेमरेज होने की आशंका होती है। कुशीनगर में दो पत्रकार भी इसी मार्ग दुर्घटना के शिकार हो गये जो अभी तक पूरी तरह से ठीक नही हो सके है।

जिलाधिकारी रिग्जियान सैंफिल ने जिले के एआरटीओ को निर्देश दिया कि उत्तर प्रदेश राज्य मोटर वाहन अधिनियम के अंतर्गत बिना हेलमेट लगाए वाहन चलाना अपराध की श्रेणी में आता है।

इसकों लेकर 12 सितंबर से ऐसे वाहन चालकों के विरुद्ध अभियान चलाकर कार्रवाई की जानी शुरू हो जायेगी। यही नही बाइक पर तीन लोगों को बैठाने वालों का चालान किया जायेगा और इनसे जुर्माना वसूला जायेगा।



















आप भी पत्रकार बन सकते है अपनी आस पास की खबरों को दे कर। अगर आप किसी मामले या किसी घटना के बारे में समाज को बताना चाहते है तो निः सन्देह कोई भी समाचार या सूचना देने के लिए सम्पर्क करे- Email. timesofkushinagar@yahoo.in या फोन करें- 09451356679

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR