Breaking News

सरकार ने शिक्षा को कर दिया बाजार के हवाले - जगदीश पाण्डेय

कुशीनगर  । शिक्षा को बाजार के हवाले करके केंद्र व प्रदेश की सरकारें आम लोगों के साथ बड़ा धोखा कर रही हैं। सरकार कोठारी आयोग की सिफारिशों को लागू कर दे तो सारी समस्याएं खत्म हो जाएंगीं।

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में शिक्षा क्रान्ती संन्देश यात्रा के बहाने शिक्षा को बाजार भाव से तुलना कर शिक्षक नेताओं ने सरकार और और विभाग को खरी खोटी सुनाया। माध्यमिक शिक्षक संघ ठकुराई गुट की शिक्षा क्रांति संदेश यात्रा के कुशीनगर पहुंचने पर बुद्ध इंटर कालेज के सभागार में आयोजित जनसभा में प्रांतीय अध्यक्ष जगदीश पांडेय ठकुराई ने सम्बोधित किया।

शिक्षा के अधिकार अधिनियम 2009 की आलोचना करते हुए प्रांतीय अध्यक्ष ने कहा कि इस कानून ने प्रदेश के 18006 वित्त विहीन स्कूलों में पढ़ने वाले लगभग ढाई करोड़ बच्चों को लाभ से वंचित कर दिया है।

उन्होंने केंद्र व प्रदेश की सरकारों पर साजिश रचने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ऐसी शिक्षा प्रणाली विकसित कर रही है, जिसमें गरीबों के बच्चों को कम गुणवत्ता युक्त शिक्षा मिले जबकि अमीरों के लिए बेहतर प्रबंध हो। प्रांतीय महामंत्री गुमान सिंह यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार भी असमान शिक्षा की पक्षधर हो गई है।

इससे बड़ा दुर्भाग्य क्या हो सकता है कि माध्यमिक शिक्षा के लिए आज तक किसी मंत्री तक की नियुक्ति नहीं हो सकी। कार्यक्रम को वरिष्ठ उपाध्यक्ष देवता राय, प्रदेश मंत्री राजेश मिश्र, सुधाकर पति तिवारी, जगतारनशरण आदि ने भी संबोधित किया। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष नवनाथ दूबे और संचालन सतीश कुमार राव ने किया। इस अवसर पर वृजकिशोर श्रीवास्तव, सुनील कुमार श्रीवास्तव, आशुतोष मिश्र, नंदा पांडेय, प्रेमशंकर शुक्ल समेत तमाम शिक्षक मौजूद थे।


कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR