Breaking News

ई मार्केटिंग के जरिये निकल गया 9 लाख



कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक शिक्षक घोखे का शिकार हो गया है। इसके बैंक खाते से एक महीने के भीतर 936474 रुपये के ई मार्केटिंग के जरिए निकाल लिए जाने का मामला प्रकाश में आया हैं।

ज्ञातव्य हो कुशीनगर जनपद के हाटा स्थित श्री गांधी स्मारक इंटर कालेज के अवकाश प्राप्त विज्ञान शिक्षक अपने स्टेट बैंक के एकाउंट में जीपीएफ और पेंशन का 15 लाख रुपये जमा किया था। बैंक एकाउंट से पीडि़त पक्ष की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार हाटा स्टेट बैंक के खातेदार ओमप्रकाश श्रीवास्तव आजकल बंगलूरू में हैं। बीते 24 सितंबर को बंगलूरू के ही एक एटीएम पर जब ओमप्रकाश श्रीवास्तव पैसा निकालने गए तो खाते में रकम कम थी।
इसकी सूचना उन्होंने मोबाइल से हाटा के एक परिचित को देते हुए बैंक में जानकारी करने और खाता संचालन पर रोक लगवाने को कहा। ओमप्रकाश के पुत्र नीरज के मुताबिक परिचित ने बैंक को सूचित करते हुए खाता बंद करने के लिए कहा लेकिन खाता बंद नहीं हुआ। नतीजतन, अगले दिन फिर पैसा निकल गया।इसके बाद नीरज श्रीवास्तव ने शाखा में संपर्क किया और अपने पिता के बैंक एकाउंट से धन निकासी पर रोक लगाने का अनुरोध किया। इस बार भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।

नीरज के मुताबिक पूरे खाते का जब डिटेल चेक कराया गया तो पता लगा कि सीसी एवेन्यू मोटो सबीआईपीजी नोएडा से खरीददारी के जरिए बीते 28 अगस्त से 25 सितंबर के बीच 936474 रुपये निकाले जा चुके हैं।

नीरज ने बताया कि बैंक वाले कह रहे हैं कि यह खरीददारी तीन एटीएम कार्डों के जरिए हुई है जबकि उनके पिता का दो एटीएम कार्ड गायब हो चुका है, जिसे बैंक ने निरस्त भी कर दिया है। इन दोनों कार्डों के निरस्त होने के बाद जो तीसरा कार्ड बना है वह उनके पिता के ही पास है। उन्होंने एक रुपये की भी खरीददारी नहीं की है।

पीडि़त पक्ष ने इस मामले की सूचना हाटा कोतवाली को देते हुए कार्रवाई की गुहार लगाई है। इस संबंध में थानाध्यक्ष जैसराज यादव का कहना है कि मामले की जानकारी हो गई है। उचित कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR