Breaking News

यूपी कैडर के आईएएस अफसरों का एक दल 17 सितंबर का पहुचेगा कुशीनगर




कुशीनगर। भारतीय प्रशासनिक सेवा यूपी कैडर के 16 चयनित आईएएस अफसरों का एक दल 17 सितंबर को यह टीम कुशीनगर जिले मे आने बाला है।कुशीनगर की संस्कृति व अन्य विविधताओं से रूबरू होने के बाद 18 को ये अफसर वाराणसी के लिए रवाना हो जाएंगे।


आईएएस अफसरों में से एक पडरौना नगर के भी हैं। इस कार्यक्रम को लेकर एकेडमी की अपर निदेशक मंजु चंद्र की ओर से पत्र जिलाधिकारी रिग्जियान सैंफिल को लिखा गया है। 

ज्ञातव्य हो कि उत्तर प्रदेश प्रशासन एवं प्रबंधन अकादमी लखनऊ में इन आईएएस अफसरों का प्रशिक्षण चल रहा है। 16 जुलाई से पांच अक्टूबर तक चलने वाले इस प्रशिक्षण के क्रम में ये अफसर 16 सितंबर से दो सप्ताह के उत्तर प्रदेश दर्शन पर निकलेंगे बाले है। 

विभिन्न प्रदेशों एवं विभिन्न पृष्ठभूमि से संबंधित इन अफसरों को राज्य के सांस्कृतिक, सामाजिक, ऐतिहासिक, अवस्थापना संबंधी शैक्षणिक एवं औद्योगिक परिदृश्य से परिचित कराने की मंशा के तहत यह भ्रमण कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इन अधिकारियों के प्रवास व अन्य सभी व्यवस्था पर्यटन निगम के पर्यटक आवास गृह में की गई है।

अकादमी की ओर से प्रशिक्षु अधिकारियों की सुरक्षा के लिए समुचित व्यवस्था के लिए एवं समन्वय के लिए सक्षम अधिकारी को संपर्क अधिकारी नामित करने को कहा गया है। 16 सितंबर को लखनऊ से अफसरों की यह टीम फैजाबाद श्रावस्ती को जाएगी, जबकि 17 को कुशीनगर में रात नौ बजे पहुंचने का समय तय किया गया है। वर्ष 2011 में चयनित सभी अफसर इस समय विभिन्न जिलों में सहायक मजिस्ट्रेट परिवीक्षाधीन पद पर तैनात बताए जा रहे हैं। इन अफसरों में पीलीभीत में तैनात मनीष कुमार वर्मा भी शामिल हैं, जो गुदरी बाजार-पडरौना के निवासी हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR