Breaking News

नारायणी की विनाश लीला से बचाने के लिए प्रशासन पर दबाब


कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में नारायणी ने एक बार फिर बन्धें के समीपवर्ती इलाकों में तबाही मचाना शुरू कर दिया है। नरवाजोत स्पर के बाद सोमवार की शाम एपी तटबंध के घघवा जगदीश गांव के सामने 1.600 के डाउन स्ट्रीम में बैकरोलिंग कर 30 मीटर स्पर को नदी अपने धारा में समाहित कर ली है। इसे बचाने के लिए क्षेत्रिय विधायक ने धरने पर बैठ कर मोर्चा खोल दिया है।

शनिवार की रात्रि बड़ी गंडक नदी की धारा में नरवाजोत का 150 मीटर से अधिक स्पर नदी में बहने के बाद आसपास के क्षेत्र में दहशत है। सोमवार की शाम को एपी तटबंध के घघवा जगदीश के 1.600 पर नदी की बैकरोलिंग से हुई कटान में 30 मीटर का हिस्सा डाउन स्ट्रीम में बैठ गया।

मंगलवार की सुबह से ही नदी ने अपना रुख बदलना शुरू करते हुए 1.700 पर भी कटान शुरू कर दिया था। हालांकि, विभाग बचाव कार्य में तेजी से जुटा हुआ था। इसी बंधे के अहिरौलीदान गांव के कचहरी टोला में नदी की विनाश लीला मंगलवार को प्रारंभ हो गई।

उधर, बंधे को बचाने के लिए धरने पर बैठे क्षेत्रीय विधायक अजय कुमार लल्लू का धरना जारी रहा। मंगलवार की देर शाम को धरनास्थल पर सीडीओ हृदय शंकर तिवारी, मुख्य अभियंता एचएच द्विवेदी तथा अधीक्षण अभियंता एसएन शर्मा पहुंचे तथा विधायक का मान मनौव्वल करते हुए बंधे की सुरक्षा के प्रति उनको आश्वस्त किया। सीडीओ के आश्वासन के बाद लल्लू ने अपना धरना स्थगित किया। इसके बाद विधायक ने सीडीओ को नदी की विनाश लीला दिखाने के लिए बंधे और प्रभावित गांव में लेकर गए।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR