Breaking News

दहेज उत्पीड़न की शिकार हुयी कुशीनगर की एक और महिला



कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक माह पूर्व विवाहिता को दहेज के लिए मिट्टी का तेल छिड़क कर जलाये जाने के मामले में कुशीनगर पुलिस ने विवाहिता के पति, सास, ननद व जेठ पर मुकदमा दर्ज किया है। इधर विवाहिता का अभी भी गोरखपुर जिला चिकित्सालय में इलाज चल रहा है।

यह घटना कुशीनगर के हाटा कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम लंगड़ी गांव में आज से एक माह पूर्व घटी। इस मामले में पुलिस को दिये गये तहरीर में देवरिया जनपद के रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के ग्राम देसही बरवां निवासी छविलाल पुत्र छोटू के अनुसार वर्ष 2010 में अपनी पुत्री चन्दा की शादी लंगड़ी निवासी ओमप्रकाश चैहान पुत्र परमहंस चैहान के साथ अपने सामथ्र्य के अनुसार दहेज देकर धूमधाम से किया था।

तहरीर के अनुसार शादी के बाद ही से साठ हजार रुपया, मोटरसाइकिल, फ्रीज इत्यादि सामानों की मांग कर हमेशा उसे प्रताडि़त किया जाता रहा। मैं उस दहेज को न दे सका और यही कारण रहा कि एक माह पूर्व मेरे बेटी के पति, सास, ननद व जेठ द्वारा मिट्टी का तेल गिराकर जला कर मार डालने का प्रयास किया गया।

शोर गुल करने पर अगल बगल के लोगों द्वारा किसी तरह बचाया गया। जिसका इलाज अब भी गोरखपुर में चल रहा है और मौत व जिन्दगी के बीच संघर्ष कर रही है। इस संबंध में पुलिस ने मुकदमा अपराध संख्या 629/12 धारा 498 ए, 326, 3/4 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।


कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR