Breaking News

कुशीनगर में उपजिलाधिकारी कसया के आदेश ने सभी को सकते में डाला


कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में उपजिलाधिकारी कसया के आदेश ने सभी को सकते में डाल दिया है। इस आदेश को लेकर कमिश्नर के रविंद्र नायक ने कुरमौटा स्थित सरकारी जमीन के मामले में तत्कालीन एसडीएम सचिन कुमार सिंह के विरुद्ध कार्रवाई के लिए शासन को रिपोर्ट भेजी है।

ज्ञातव्य हो कि उप जिलाधिकारी कसया सचिन कुमार ने रविवार को आदेश दिया था जिसे कमिश्नर ने संज्ञान लिया है। इस मामले से प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया है। उक्त जमीन को पुनः नवीन परती करने का आदेश दिया गया है।

कमीश्नर ने अवर न्यायालय द्वारा दिए गए इस आदेश के विरुद्ध सुनवाई करते हुए यह भी कहा है कि बिना राजस्व निरीक्षक की आख्या रिपोर्ट के संस्तुति देने वाली नायब तहसीलदार प्रीती सिंह के विरुद्ध स्पष्टीकरण प्राप्त करते हुए विभागीय कार्रवाई का भी आदेश दिया गया है।

त्रुटिपूर्ण आख्या देने वाले लेखपाल को निलंबित करने की भी बात आदेश में कही गई है। यह भी कहा गया है कि बिना ग्रामसभा की उक्त भूमि को नवीन परती के रूप में पुनः दर्ज किया जाए। इस आदेश के बाद खलबली मच गई है।

हालांकि इस समब्न्ध में तत्कालीन उप जिलाधिकारी सचिन कुमार ने कहा कि रविवार को भी कोर्ट लग सकती है। कार्य निस्तारण हेतु ऐसा होता है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR