Breaking News

आंगनबाड़ी केंद्रों को चलाने की मुहिम में आंगनबाड़ी कत्रियों पर गिर सकती गाज



कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में आंगनबाड़ी केंद्रों को सुचारू रूप से चलाने की मुहिम में आंगनबाड़ी कत्रियों पर गाज गिर सकती है। प्रशासन इसकी योजना बना रहा है।

आंगनबाड़ी केंद्रों को नहीं चलाने वाली आंगनबाड़ी कार्यकर्ति्रयों एवं सहायियकाओं को जांच में दोषी पाए जाने पर सेवा से बर्खास्त कर दिया जाएगा। जिस मुख्य सेविका के क्षेत्र में कमी मिलेगी उसको निलंबित कर दिया जाएगा।

ये बाते नवागत जिला कार्यक्रम अधिकारी शशि कुमार सिंह ने एक भेट वार्ता में कही। श्री सिंह का कहना है कि इस जनपद में चार हजार एक सौ इकतीस आंगनबाड़ी केंद्र हैं। उतनी ही कार्यकर्ति्रयां व सहायिकाएं अपना सेवा दे रही हैं। प्रत्येक माह दो लाख सैंतालिस हजार आठ सौ बच्चों को प्रतिमाह अब हाटकुक्ड के तहत भोजन कराया जाता है। प्रत्येक माह इस जनपद को सैंतीस हजार एक सौ उनहत्तर बोरी बाल पोषाहार चैदह विकास खंडों में मुहैया होता है।

उन्होंने कहा कि केंद्रों को सुचारू रूप से चलाने के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ति्रयों को सख्त हिदायत दे दी गई है। केंद्रों के औचक निरीक्षण के तहत मैं स्वयं जांच करूंगा। एक सवाल के जबाब में उन्होंने कहा कि अब बाल पोषाहार की तस्करी नहीं होगी। इसे रोकने के लिए सख्त उपाय किए जा रहे हैं। मुख्य सेविकाएं केंद्रों का निरीक्षण कर रिपोर्ट जरूर लिखें।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR