Breaking News

अपनी मांग उठाने का अब सही समय आ गया हैः अजीत सिंह


मुजफ्फरनगर। अब सही समय आ गया है केन्द्र में आरक्षण की मांग उठाने का है। उक्त बात सोमवार को जाट आरक्षण की मांग को लेकर जाटों के साथ अपने आवास पर आयोजित जाट मंच संगठन के बैनर तले बोलते हुए केन्द्रीय मंत्री अजीत सिंह ने कही। बैठक में मुजफ्फरनगर के विकास बालियान तथा डा. उदयवीर सिंह ने भी भाग लिया।


विगत दिवस अखिल भारतीय जाट मंच के तत्वाधान में विभिन्न जनपदों से आये सैंकडों जाट बिरादरी के लोगों ने बागपत जिले में मुख्यालय पर चैराहा जाम कर दिया। जिससे चारों सडकों पर सैंकडों वाहन की कतार लग गई वहीं बाद में दर्जनों गाडियों में सवार होकर दिल्ली के केन्द्रीय मंत्री चै. अर्जित सिंह के आवास पर जाकर उन्हें जाटों को केन्द्रीय सेवाओं में आरक्षण हेतु ज्ञापन सौंपा।
जनपद मुजफ्फरनगर से प्रख्यात शिक्षा विद्ध डा. उदयवीर सिंह एवं राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन से जुडे विकास बालियान ने शिरकत की।
चै. अजित सिंह के आवास तुलगक रोड पर एक सभा का भी आयोजन किया गया जिसमें अजित सिंह, जयन्त चैधरी के साथ गढवाल खाप के चैधरी बाबा बलजीत सिंह, 360 पालम के चैधरी रामकरण, विकास बालियान, रणवीर सिंह ढांेगी, ओमप्रकाश मलिक, राजकुमार सांगवान, मनोज शिवाच, सतपाल सिंह विधायक आदि रहे।
डा उदयवीर सिंह ने अध्यक्षता की और चै. अजीत सिंह व जयन्त चैधरी व कार्यक्रम संयोजक रणवीर सिंह सूप को शाॅल उढाकर सम्मानित भी किया।
कार्यक्रम में बोलते हुए चै. अजीत सिंह ने कहा कि जाटों को ओबीसी में शामिल कराने के लिए शरद यादव, लालू प्रसाद यादव आदि के हस्ताक्षर वाला एक ज्ञापन वह केन्द्र सरकार को दे चुके है। अजीत सिंह ने कहा कि देशभर में जाटों के साथ ही यह अन्याय किया गया है कि राजस्थान के जाटों को केन्द्र व राज्य में आरक्षण ओबीसी कोटे में दिया गया। वहीं भरतपुर, धोलपुर के जाटों को आरक्षण नहीं दिया गया।


 उन्होंने कहा कि दिल्ली, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखण्ड, हिमांचल प्रदेश के जाटों को प्रदेशिय स्तर पर आरक्षण मिला है परंतु केन्द्रीय सेवाओं में नही। वहीं हरियाणा पंजाब, महाराष्ट आदि कई राज्यों में राज्य स्तर पर भी जाटों को आरक्षण नहीं मिला। यह अकेली इसी कौम के साथ अलग अलग स्थान पर दोगला रवैया अपनाया गया।

उन्होंने कहा कि बक्शे की ताकत ही आरक्षण दिलायेगी। इसके लिए आंदोलन शुरू करना होगा। एकदम ही बडा आंदोलन न कर छोटे-छोटे स्तर पर आरक्षण के लिए आवाज उठायी जाये। उसके बाद एक बडी सभा दिल्ली में आयोजित की जाये ताकि अपनी शक्ति का अहसास कराया जा सके।

उन्होंने आगाह किया कि अपने दुश्मनों की संख्या कतई भी बढाई न जाये दूसरी कौमों में यह संदेश कभी भी जाने न पाये कि हम उनके दुश्मन है तभी हम आरक्षण प्राप्त कर पायेंगे। उन्होंने कहा कि पी. चितम्बरम ने उन्हें वादा किया था मगर वह केवल वादे तक सीमित नहीं रहना चाहते। जाटों को अब आरक्षण मिलना चाहिए। इसलिए अब आपको आंदोलन के लिए तैयार रहना होगा। हर आंदोलन का एक समय हुआ करता है। अब आवाज उठाना, थोडा शोर मचाना, खुश पुश करना शुरू करना होगा और दिल्ली में ही थोडे समय बाद बडी रैली करनी होगी। उसमें तमाम प्रदेश के जाटों को अपनी ताकत का अहसास कराना होगा।
उन्होंने कहा कि राजनैतिक मतभेदों को भुलाकर एक होना होगा और एक सामूहिक ताकत का प्रदर्शन करना होगा ताकि आपकी वोटों की संख्या से दबाव बनाया जा सके।

वहीं जयन्त चैधरी ने बोलते हुए कहा कि चैधरी अजीत सिंह ने सभी बाते बता दी है और उनके दिशा निर्देशानुसार हम आगे बढेंगे। बस हमें ध्यान रखना होगा कि हम सयमी भाषा का प्रयोग करें और अमर्यादित न हो। इससे पहले अखिल भारतीय जाट मंच से जुटे लोग जनपद बागपत में जाट आरक्षण की मांग को बागपत की सडकों पर उतर आये। जाटों ने आरक्षण की मांग को लेकर सडकों पर जाम लगाते हुए जमकर नारेबाजी की। इससे पूर्व जाट बागपत में असफाक उल्ला खां और बिसमिल्ला की मूर्ति पर माल्यार्पण कर शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद बागपत की सडकों पर उतर आये और आरक्षण की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी करते हुए करीब 40 मिनटों तक बागपत की सडकों को जाम रखा।

 जाटों के आरक्षण की मांग को लेकर किये गये सडक पर जाम के झाम में करीब एक घंटे तक बागपत की सडकों पर दौड रहे वाहनों के पहियों की गति रूक गयी थी। हर कोई जाम के झाम में फंसा रहा। बाद में रणवीर सिंह के नेतृत्व में करीब 40 कारों में सवार होकर  देहली के लिए बागपत से रवाना हुए।

 सभी लोग केन्द्रीय मंत्री अजीत सिंह के तुगलक रोड स्थित दिल्ली आवास पर पहुंचे जहां पर अजीत सिंह ने जाटों के साथ आरक्षण को लेकर बैठक की।  इस दौरान बैठक में मथुरा से लोकसभा सांसद जयन्त चैधरी भी मौजूद थे। जाट मंच संगठन के बैनर तले बोलते हुए अजीत सिंह ने कहा कि अपनी मांग उठाने का अब सही समय आ गया है। उन्होंने कहा कि किसी प्रकार की कोई तोडफोड मत करना और ना ही आरक्षण को लेकर किसी जाति बिरादरी को नाराज नहीं करना। उन्होंने कहा कि यह सत्र पूरा हो जाने के बाद कांगे्रस अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा पी. चिदम्बरम से जाटों को केन्द्र में आरक्षण दिये जाने की बात की जायेगी। उनसे कहा जायेगा कि भारत के जाटों को केन्द्र में आरक्षण दिया जावे।

केन्द्रीय मंत्री से जाटों को आरक्षण दिये जाने को लेकर हुई बैठक में जनपद मुजफ्फरनगर से किसान मजदूर संगठन के मंडल संयोजक विकास बालियान तथा डा. उदयवीर सिंह ने भाग लिया। बैठक की अध्यक्षता मुजफ्फरनगर से पहुंचे डा. उदयवीर सिंह ने की।









आप भी पत्रकार बन सकते है अपनी आस पास की खबरों को दे कर। अगर आप किसी मामले या किसी घटना के बारे में समाज को बताना चाहते है तो निः सन्देह कोई भी समाचार या सूचना देने के लिए सम्पर्क करे- Email. timesofkushinagar@yahoo.in या फोन करें- 09451356679

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR