Breaking News

कुशीनगर में 67.28 फिसदी मतदाताओं ने किया मताधिकार का प्रयोग


कुशीनगर। उत्तर प्रदेश में हो रहे निकाय चुनाव के  चरण के तहत कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच  कुशीनगर के 1 नगर पालिका समेत 6 नगर पंचायतों में विभिन्न पदों के लिए छिटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण ढ़ग से सम्पन्न हो गया।
चैथे चरण के इस चुनाव के लिए 1 लाख 25 हजार 6 सौ मतदाताओ में से 67.28 फिसदी  मतदाताओं ने  जनपद के 44 मतदान केंद्रों पर बने 157 बूथों पर अपने मताधिकार का बुधवार को प्रयोग किया। जहां मतदाताओं कों 1 नगरपालिका अध्यक्ष और 6 नगर पंचायत अध्यक्षों का चुनाव करना था।
जनपद में शाम 6 वजें सम्पन्न हुए मतदान में पडरौना नगर पालिका में 63 फिसदी, कसया नगर पंचायत में 71 फिसदी, हाटा नगर पंचायत में 70 फिसदी, कप्तानगंज नगर पंचायत के लिए 72 फिसदी, रामकोला नगर पंचायत के लिए 65 फिसदी, खड्डा क लिए 66 फिसदी, सवरही नगरपंचायत के लिए 63.5 फिसदी मतदाताओं ने अपने मतधिकार का प्रयोग किया।
 जनपद में स्थापित बूथों में प्रशासन द्वारा 23 संवेदनशील व 14 अति संवदेनशील बूथ चिन्हित किए गए थे। स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव के लिए जनपद को 9 जोन में बांटा गया था इस पर पैनी नजर रखने के लिए 9 जोनल तथा 18 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए थे। वहीं मोबाइल दस्ते में शामिल पीएसी व पुलिस के जवान के अलावा पुलिस अफसर चुनाव पल-पल की गतिविधियों पर विशेष नजर रखे रहे।

कुशीनगर में कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह सात बजे से शुरू हुआ मतदान शाम छह बजे सम्पन्न हुआ मतदान केंद्रों पर किसी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए मतदान की पूरी प्रक्रिया कैमरे की नजर में कैद की जारही थी। अराजकता फैलाने वालों के खिलाफ आयोग के निर्देश के मुताबिक कड़ी कार्रवाई करने की भी छूट दे दी गयी थी। 
जहां तक फोर्स की बात है तो जिले में मौजूद सुरक्षा कर्मियों के अलावा तीन प्लाटून पीएसी, तीन एएसपी, आठ क्षेत्राधिकारी, एक निरीक्षक, 10 थानाध्यक्ष, 40 उप-निरीक्षक के अलावा चार दर्जन महिला सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई थी।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR