Breaking News

कुशीनगर मे इंसेफेलाइटिस का कहर शुरू, बढने लगी मरीजो की संख्या



कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर मे इंसेफेलाइटिस का कहर शुरू हो गया है। अब तक इस जानलेवा बीमारी की गिरफ्त में 12 बच्चे आ चुके है, अभी आठ बच्चो का इलाज जिला अस्पताल  में चल रहा था कि 4 और बच्चो को भर्ती कराया गया है । इनमें से एक मासूम की हालत गंभीर है।

मौसम का बदलता मिजाज असर दिखने लगा है। बरसात व उमस का मासूमों पर प्रभाव तेज हो गया है बुखार व ऐंठन से शुरू होकर उन्हे बिस्तर पकड़ने को मजबूर कर दिया है। यही कारण है कि मरीजो की संख्या बढ़ती जा रही है हैं। इस प्रकार भर्ती मरीजों की संख्या बढ़ कर एक दर्जन हो गई है। 

कुशीनगर जिला अस्पताल के एईएस वार्ड में जिन बच्चो का इलाज चल रहा है, उनमें कसया थाना क्षेत्र के डिघवा की रोशनी उम्र 05, विशुनपुरा थाना क्षेत्र के गांव गौरी श्रीराम की प्रियंका उम्र 06, पडरौना कोतवाली क्षेत्र के मनिकौरा गांव की गनेश्वरी उम्र 05, जटहां के मोतीछापर निवासी नन्हे ऊम्र 11, मरिचहवां की शांति उम्र 04, विशुनपुरा के नौगांवा का रंजीत उम्र 03, विशुनपुरा के लुअठहां की अनीता उम्र 10 और कुबेरस्थान थाना क्षेत्र के बसडिला गांव के अमन उम्र 05 शामिल हैं। इसमें जटहां बाजार के रामू, सन्नी, खड्डा निवासी चैती व रोली शामिल भी भर्ती हुए है इनमें रंजीत की हालत गंभीर बताई जा रही है। 

इलाज करने वाले चिकित्सक बताते है कि तेज बुखार व शरीर में ऐंठन के लक्षणों के आधार पर इलाज किया जा रहा है। इसके साथ ही स्टूल व ब्लड का सैम्पुल जांच के लिए गोरखपुर भेजा गया है।
इस संबंध में सीएमएस डा.जमील अंसारी ने कहा कि जेईएस के इलाज की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। कोई कोताही न हो इसके लिए सभी चिकित्सकों को आवश्यक निर्देश दे दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR