Breaking News

कुशीनगर में दबंगों ने उजाड़ दी मुसहरो की एक बस्ती


कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में दबंगों ने एक बस्ती को ही उजाड़ दिया ,यह वह बस्ती थी जहा मुसहर जाती के लोग रहा करते थे।  मुसहरों की तहरीर पर पुलिस ने दोषियों के खिलाफ दलित उत्पीड़न सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर किया है।

जिलाधिकारी रिग्जियान सैंफिल ने इस मामले में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है। उधर, देर शाम डीएम और एसपी ने मौका मुआयना किया। इनकी पहल पर अशर्फी यादव समेत सात लोगों को नामजद करते हुए सैकड़ों अज्ञात के खिलाफ हरिजन उत्पीड़न सहित कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया।

यह घटना सोमवार को बरवापट्टी थाने के गांव रामपुर बरहन के धनुख टोली की मुसहर टोली में उस समय घटी जब यहा के अधिकतर मुसहर तमकुहीराज तहसील में आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में भाग लेने गए थे।इसका फायदा उठाकर सोमवार को दिन के 12 बजे कुछ लोग ट्रैक्टर-ट्रालियों पर सवार होकर मुसहर बस्ती पहुंचे। इस टोले पर एक-दो पुरुषों के अलावा केवल महिलाएं ही थीं।

बताया जाता है कि काफी दिनों से चल रहे इस जमीन विवाद का मुकदमा न्यायालय में लंबित है। गांव खाली पाकर इन लोगों ने झोपड़ियों को उजाड़ना शुरू कर दिया। देखते ही देखते बस्ती उजाड़ दी गई। यही नहीं मुसहरों के घर, गृहस्थी के सारे सामान आए लोग अपने साथ ट्रैक्टर-ट्राली पर लादकर लेते गए। बताया जाता है कि विरोध करने पर बस्ती निवासी बउक, निर्मला, शिवदेनी, बिंदिया, माला, फुलेसरी सहित सात लोग घायल हुए हैं। इन्हें तमकुहीराज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया गया है।

इसी बीच सम्मेलन के दौरान इस घटना की खबर किसी ने जिलाधिकारी रिग्जियान सैंफिल को दी। उन्होंने तत्काल उप जिलाधिकारी तथा सीओ दिनेश प्रताप सिंह सहित पुलिस फोर्स को मौके पर भेजा। 

इस मामले में  मुसहरों की तहरीर पर बरवापट्टी थाने में आरोपियों के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किए जाने की प्रक्रिया चल रही थी। सीओ तमकुही दिनेश प्रताप सिंह ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज क्र लिया गया है। 

वहीं जिलाधिकारी ने कहा कि किसी भी हालत में कानून, व्यवस्था से खिलवाड़ करने वाला बक्सा नही जायेगा । दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए जा चुके हैं। जरूरत पड़ी तो इस मामले में गैंगेस्टर की भी कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR